अरुण जेटली के निधन पर संस्थान ने जताया शोक

अरुण जेटली के निधन पर संस्थान ने जताया शोक

Desk।।dbn news।।
बिहार,झारखंड
24 अगस्त 2019

,, फ़ाइल फ़ोटो ,,

पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरुण जेटली के निधन पर विद्यापति सेवा संस्थान ने शनिवार को शोक जताया। संस्थान के महासचिव डॉ बैद्यनाथ चौधरी बैजू ने संपूर्ण मिथिला वासी की ओर से जेटली को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनके असामयिक निधन को एक तेजस्वी व्यक्तित्व की असामयिक विदाई बताया। प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए विद्यापति सेवा संस्थान के अध्यक्ष एवं वयोवृद्ध साहित्यकार पं चंद्रनाथ मिश्र अमर ने कहा कि ‘आया है सो जायेगा राजा-रंक-फकीर’। लेकिन जेटली का असमय जाना पीड़ादायक है।मैथिली अकादमी के पूर्व अध्यक्ष पं कमलाकांत झा ने कहा कि अपने ओजस्वी वक्तव्य से उर्जा प्रदान करने वाले नेता का असमय चिर निद्रा में सो जाना भारतीय राजनीति के लिए अपूर्णीय क्षति है।
वरिष्ठ साहित्यकार एवं भारत निर्वाचन आयोग के दरभंगा जिला आईकॉन मणिकांत झा ने कहा कि जेटली के निधन से भारत ने एक कुशल विधिवेत्ता व राजनीतिज्ञ खो दिया। संस्थान के सचिव प्रो जीव कांत मिश्र ने कहा कि जेटली के निधन से शालीन राजनीति के एक युग का अंत हो गया। कार्यालय सचिव सह प्रवक्ता प्रवीण कुमार झा ने कहा कि छात्र राजनीति से कैरियर की शुरूआत करने वाले अरुण जेटली का साॅलिसिटर जनरल व बीसीसीआई से होते हुए कैबिनेट मंत्री तक का सफर हमेशा यादगार बना रहेगा। वरिष्ठ साहित्यकार एवं संस्थान के स्मारिका संपादक डॉ महेन्द्र नारायण राम ने कहा है कि एक प्रखर वक्ता एवं कुशल कूटनीतिज्ञ के रूप मे जेटली जी चिर स्मरणीय बने रहेंगे।
महात्मा गांधी शिक्षण संस्थान के चेयरमैन हीरा कुमार झा ने जेटली को विलक्षण प्रतिभा का धनी और देश हित के लिए सदा समर्पित रहने वाला नेता बताया।
प्रो चंद्र शेखर झा बूढ़ा भाई ने कहा कि उनका प्रभावशाली व्यक्तित्व लोगों के स्मृति पटल पर अमिट रहेगा। शोक संवेदना व्यक्त करने वाले अन्य लोगों में प्रो विजय कांत झा, विनोद कुमार झा, संतोष कुमार झा, डॉ गणेश कांत झा, डाॅ उदय कांत मिश्र, आशीष चौधरी आदि शामिल हैं।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *