दरभंगा – नन बैंकिंग जमाकर्ता संघ ने बिहार संपर्क क्रान्ति सुपरफास्ट ट्रेन को तकरीबन 30 मिनट रोका

दरभंगा – नन बैंकिंग जमाकर्ता संघ ने बिहार संपर्क क्रान्ति सुपरफास्ट ट्रेन को तकरीबन 30 मिनट रोका

Desk।।dbn news
दरभंगा आसपास
27 जून 2019

[एम राजा की रिपोर्ट]

”बेखौफ सच बेबाक अंदाज”

आज दरभंगा रेलवे स्टेशन पर ऑल इंडिया नन बैंकिंग जमाकर्ता संघ ने रेल रोको आंदोलन किया जिसमें बिहार संपर्क क्रान्ति सुपरफास्ट ट्रेन को तकरीबन 30. मिनट रोका ।

ऑल इंडिया नन बैंकिंग जमाकर्ता संघ ने आज 5 सूत्री मांग को लेकर दरभंगा रेलवे स्टेशन पर दरभंगा नई दिल्ली बिहार संपर्क क्रांति 12565 का चक्का जाम किया और केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ जम कर नारेबाजी किया ।आंदोलन कर रहे लोगो ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम लोग नन बैंकिंग जमा करता है संघ की ओर से दरभंगा स्टेशन रेल चक्का जाम किया गया हैं । एग्जाम के माध्यम से केंद्र सरकार और विपक्ष दोनों को बताना चाहते हैं जनता उग्र हो चुका है जनता का पैसा सही समय पर अगर नहीं मिला तो यह जनता अभी दरभंगा और 5 जिले में उग्र आंदोलन कर रहा है आगे उग्र रूप धारण करके प्रदेश स्तर पर दिल्ली के लाल किला से पटना के गांधी मैदान तक सरकार के खिलाफ उग्र प्रदर्शन करने का काम करेंगे ।

ऑल इंडिया नेट बैंकिंग जमा करता संघ के अध्यक्ष प्रोफेसर उपेंद्र प्रसाद सिंहा ने बताया कि 10 वर्ष पूर्व पूरे भारतवर्ष से हजारों चिटफंड कंपनियां सरकार से लाइसेंस लेकर काम कर रही थी और 2013 में सभी कंपनियां फरार हो गई अधिकतर कंपनियां बंगाल की प्रयाग ग्रुप, रिमेक इंडिया, विश्वामित्र इंडिया, सनसाईम ग्लोबल इत्यादि तमाम कंपनियां गरीब जनता का पैसा अभी तक वापस नहीं कर पाई है हम लोग न्यायालय में केस दर्ज की धरना प्रदर्शन किए हैं राज्य व्यापी प्रदर्शन कर चुके हैं परंतु सरकार का ध्यान अभी तक नहीं खुला हैं। मुख्यमंत्री को भी ज्ञापन दिया जा चुका है प्रधानमंत्री को भी पत्र के माध्यम से अवगत कराया गया । परंतु अभी तक निराशा ही हाथ लगी है आज हार कर हमें रेल रोको आंदोलन करना पड़ा हैं अभी भी समय है सरकार होश मैं आये नहीं तो यह आंदोलन और उग्र होगा । पैसा नहीं मिलने के कारण कितने करीब जमाकर्ता पैसे के अभाव में आत्महत्या कर चुका है
चुनाव के वक्त अमित शाह ने उड़ीसा में घोषणा किए थे यदि हमारी सरकार बनी तो 6 माह के अंदर गरीब जनता का पैसा चिटफंड कंपनी से वापिस दिलवा देंगे। परंतु अभी तक कोई चर्चा भी नहीं हुई मजबूर वास विवश होकर दरभंगा , मधुबनी ,समस्तीपुर सीतामढ़ी , सहरसा ,पटना एवं मुजफ्फरपुर के सभी जमा कर्ता आज दरभंगा जंक्शन की पटरी पर धरना प्रदर्शन हजारों की संख्या में किया । रेल रोको आंदोलन में संघ के सचिव शैलेंद्र प्रसाद साहू ,महेंद्र महतो ,डॉ शशि कुमार ,प्रसाद साहू , सरफराज अहमद, सुरेश मिश्रा आदि लोग मौजूद थे ।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *