दरभंगा में वाटर ए.टी.एम.से जलापूर्ति होगी – डी.एम. Desk

दरभंगा में वाटर ए.टी.एम.से जलापूर्ति होगी – डी.एम.

Desk
दरभंगा, बिहार
17 जून 2019

दरभंगा:- दरभंगा जिला में जारी जल संकट के निदान हेतु जिला पदाधिकारी द्वारा वरीय पदाधिकारियों के साथ बैठकों का दौर पर दौर चलाया जा रहा है। आज लोक स्वास्थ्य विभाग के अभियंता प्रमुख, मुख्य अभियंता, नगर आयुक्त,कार्यपालक अभियंता,एस.डी.ओ.,डी.सी.एल.आर. आदि के साथ एक अहम बैठक कर मौजूदा जल संकट के निदान हेतु जल संकट प्रबंधन पर विचार विमर्श किया गया और संबंधित अधिकारियों को कार्य की गति तेज़ करने का निर्देश दिया गया।
जिलाधिकारी द्वारा हर घर नल जल योज़ना के तहत वाटर पाइप लाइन बिछाने के कार्य की गति तेज़ करने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में पाइप लाइन बिछाने का कार्य प्रगति अत्यंत कम है। जिलाधिकारी द्वारा इस पर घोर चिंता व्यक्त किया गया और इसमें तेज़ी लाने की आवश्यकता पर जोर दिया गया।
नगर में जलापूर्ति योजना को और तेज़ी से क्रियान्वित करने हेतु बुडको के अभियंता को सख्त निर्देश दिया गया। उन्होंने कहा की अभी बुडको द्वारा प्रतिदिन मात्र 10 कनेक्शन दिया जा रहा है जो अत्यंत कम है। बुडको को कार्य की गति बढ़ाकर प्रतिदिन 200 कनेक्शन देने का निर्देश दिया गया । समीक्षा में पाया गया की 75 किलोमीटर के लक्ष्य के विरुद्ध अभी तक मात्र 3 किलोमीटर तक ही कार्य हुआ है।
जिलाधिकारी ने जल संकट को देखते हुुए समस्याग्रस्त वार्डों में टेंकर से पानी की आपूर्ति जारी रखने का निर्देश दिया है।
जिलाधिकारी ने बताया की हिट वेव को देखते हुए विभाग द्वारा दरभंगा को 2 वाटर ए.टी.एम.की आपूर्ति हुई हो जो मोबाइल रहकर कल से घूम-घूम कर पानी की आपूर्ति करेगा।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *