दिल्ली – मिथिला के लाल डॉक्टर मुरली मनोहर प्राइम टाइम ग्लोबल एजुकेशन अवार्ड से सम्मानित

दिल्ली – मिथिला के लाल डॉक्टर मुरली मनोहर प्राइम टाइम ग्लोबल एजुकेशन अवार्ड से सम्मानित

Desk।।dbn news
Bihar, jharkhand

नॉर्थइंडिया में मेडिकल के परीक्षा में बेहतरीन रिजल्ट देने के लिए प्राइम टाइम ग्लोबल एजुकेशन अवार्ड से नवाजा गये मिथिला के लाल डॉक्टर मुरली मनोहर

27 जुलाई 2019 को द ललित होटल दिल्ली में आयोजित प्राइम टाइम मीडिया एवं इंडिया टुडे द्वारा संचालित आठवां ग्लोबल एजुकेशन कॉन्क्लेव 2019 के द्वारा केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, पूर्व केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा, पूर्व क्रिकेटर चेतन शर्मा, विधान पार्षद संजय पासवान एवं जहानाबाद के पूर्व सांसद अरुण कुमार सिंह के द्वारा #बेस्टइमर्जिंगटीचरइनबायोलॉजी #इननॉर्थइंडिया सम्मान मिला!!
इसके लिए डॉक्टर एम मनोहर ने प्राइम टाइम मीडिया, इंडिया टुडे, आज तक इंटरनेशनल एवं न्यूज़ ऑफ़ बिहार को कोटि-कोटि धन्यवाद दिया!!
लगातार तीन वर्षों से बायलॉजी एट फिंगर्टिप्स ने 25 से अधिक छात्रों का चयन देश के विभिन्न मेडिकल कॉलेज जिसमें एम्स एवं पीजीआईएमएस जैसी संस्था में भी चयन हुआ!! आज तक की सर्वे ने इस संस्था को बेस्ट इमर्जिंग संस्थान इन बायलॉजी एवं डॉक्टर एम मनोहर को बेस्ट इमर्जिंग टीचर इन बायोलॉजी के काबिल समझा और उन्हें सम्मानित किया!!
डॉ एम मनोहर ने प्रेस वार्ता करते हुए बताया यहां तक का रास्ता काफी चुनौती भरा रहा जिंदगी में कई कठिनाइयां आई लेकिन मैंने कभी हिम्मत नहीं हारा!! जिंदगी में कई पड़ाव वैसे भी आए जब अपनों ने साथ छोड़ दिया लेकिन कहते हैं जिंदगी कभी रुकती नहीं और हमें निरंतर आगे बढ़ते रहने की कोशिश करनी चाहिए चाहे कठिनाइयां कितनी भी बड़ी आपके सामने क्यों ना हो!! बायोलॉजी एट फिंगर्टिप्स के निदेशक डॉक्टर एम मनोहर ने बताया कि हम शिक्षक सिर्फ मार्गदर्शक होते हैं हमारा काम बच्चों को सही रास्ता दिखाना होता है असल में हर सफलता के लिए छात्र खुद जिम्मेदार होते हैं शिक्षक सिर्फ मार्गदर्शक होते हैं!!
इस सम्मान के लिए डॉक्टर एम मनोहर ने माता पिता गुरुजनों का आशीर्वाद की कामना की है साथ ही साथ सभी अभिभावक एवं छात्र-छात्राओं का प्यार हमेशा बना रहे यही कामना किया है !!

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *