मध्यप्रदेश के CM ने ऐसा क्या कह दिया कि बिहार में चढ़ने लगा सियासी पारा

मध्यप्रदेश के CM ने ऐसा क्या कह दिया कि बिहार में चढ़ने लगा सियासी पारा

डीबीएन न्यूज़ पटना।

पटना/बिहार :MP के CM बनते ही कमलनाथ अपने बयान को लेकर सुर्खियों में नजर आ रहे हैं। उन्होंने बिहार-यूपी के लोगों को मध्यप्रदेश की बेरोजगारी का कारण बताया। कमलनाथ के इस बयान को लेकर बिहार में राजनीति तेज हो गई है। सियासत पारा चढ़ने लगी है । भाजपा और जदयू ने कांग्रेस को एक बार फिर आड़े हाथों लिया है तो वहीं कांग्रेस व राजद, कमलनाथ के बचाव में उतरी है।
कमलनाथ ने कहा कि बिहार व यूपी के लोगों को रोजगार मिलने से स्थानीय लोगों में बेरोजगारी बढ़ी है। उन्होंने एक नए नियम को मंजूरी देते हुए कहा कि राज्य में 70 फीसद रोजगार स्थानीय लोगों के लिए रहने चाहिए। कमलनाथ के इस बयान पर जदयू नेता ★डॉक्टर सुनील सिंह ने कहा कि वह लोगों के मन में जहर घोल रहे हैं। इसको लेकर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए।
★बिहार भाजपा अध्‍यक्ष नित्यानन्द राय ने ट्वीट कर कमलनाथ के इस बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने लिखा कि बिहार के लोगों पर कांग्रेस नेता कमलनाथ का बयान निंदनीय है।
★भाजपा प्रवक्ता संजय टाइगर ने कांग्रेस पर क्षेत्रीयता का बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस शुरू से क्षेत्रीयता, जातीयता, साम्प्रदायिकता के आधार पर जनता को बांटकर शासन करती रही है। कमलनाथ कांग्रेस की उसी परंपरा को आगे बढ़ा रहे हैं।
★ वहीं बिहार की प्रमुख विपक्षी पार्टी राजद इस मामले को लेकर कांग्रेस के समर्थन में उतरी है। राजद प्रवक्ता मृत्यंजय तिवारी ने कहा कि कमलनाथ ने ऐसी बात नहीं कही होगी जिससे बिहार-यूपी के लोगों को ठेस पहुंचे उनके कहने का मतलब कुछ और रहा होगा लेकिन भाजपा जदयू बातों को उलझा कर लोगों को गुमराह करने का प्रयास कर रही है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *