April 25, 2024

वेव पोर्टल उड़ान देने के लिए आगे आई रॉक TV,आखिर क्या है रोक टीवी:जानने के लिए लिंक को ओपन करें

0

वेव पोर्टल उड़ान देने के लिए आगे आई रॉक TV,आखिर क्या है रोक टीवी:जानने के लिए लिंक को ओपन करें

ब्यूरो रिपोर्ट डीबीएन न्यूज़ दिल्ली

रॉक एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज (रॉक) ने शुरू किया 1 9 0 से अधिक देशों में अपनी ओवर-द-टॉप (ओटीटी) वीडियो सेवा, रॉक टीवी इस सेवा को शुरू करने वाली पहली भारतीय मनोरंजन कंपनी बन गई है। अभी तक, नेटफ्लिक्स और अमेज़ॅन प्राइम वीडियो जैसे अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों को इस स्केल की वैश्विक उपस्थिति है।
रॉक टीवी 2 जनवरी को ऑपरेशंस के 6 साल पूरे करने वाले जेनेसिस समूह के साथ लॉन्च किया गया।

“इस मौके पर रॉक के सीईओ और फाउंडर कुमार सौरभ ने कहा जब से हमने भारत में रॉक टीवी लॉन्च किया था, इस साल की शुरुआत में, हमारे ग्लोबल व्यूअर के साथ-साथ प्लेटफार्म पार्टनर्स हमें पूछ रहे थे जब हम वैश्विक रूप से लॉन्च करने जा रहे हैं। चूंकि हमारे चैनल पहले से ही भारत के बाहर 16 देशों में पहुंचते हैं, हम जानते हैं कि एक टुकड़ा दृष्टिकोण पर नहीं जा रहा है। इसलिए, हमारी 6 वीं वर्षगांठ पर हमने 1 9 0 देशों को खोला,

लॉन्च के हिस्से के रूप में, वेब, एंड्रॉइड और आईओएस प्लेटफॉर्म पर रॉक टीवी उपलब्ध कराया गया है। “कुछ सप्ताहों के समय में, हम स्मार्ट टीवी, अमेज़ॅन फायरटिवी स्टिक और ऐप्पल टीवी जैसे कनेक्टेड उपकरणों जैसे सेवा को रोल करेंगे,

नेटफ्लिक्स के विपरीत, जिसमें दुनिया भर में एक एकीकृत मूल्य निर्धारण मॉडल है, रॉक टीवी विभिन्न बाजारों के लिए अलग-अलग रणनीतियों को अपनाएगा। अमेरिका और ब्रिटेन जैसे विकसित बाजारों के लिए, सेवा एक सदस्यता वीडियो-ऑन-डिमांड (एसवीओडी) के रूप में उपलब्ध होगी, जबकि मध्य पूर्व और उत्तरी अफ्रीका के कुछ बाजारों में, एक फ्रीमियम मॉडल होगा।

“बाजार की भुगतान क्षमता पर प्रीमियम के लिए, हमने $ 2 और 10 के बीच सदस्यता प्राप्त की है। कुछ बाजारों के लिए, हमने 100,000 घंटे लाइब्रेरी और रॉक टीवी सामग्री को विज्ञापन-समर्थित और मूलभूत फिल्मों के लिए एक छोटे से सदस्यता शुल्क के रूप में देखा है।

सेवा के लिए सब्सक्राइबर्स 90 दिनों तक अंतरराष्ट्रीय बाजारों में बिना कोई अतिरिक्त लागत के रॉक टीवी तक पहुंच सकते हैं।

वर्तमान में, रॉक टीवी अंग्रेजी, तमिल, हिंदी, मलयालम, तेलुगु, कन्नड़, मराठी, बंगाली, उड़िया, भोजपुरी, गुजराती और पंजाबी में समाचार और मनोरंजन समेत बहु-शैली सामग्री प्रदान करेगा। वीडियो-ऑन-डिमांड सामग्री के साथ-साथ सेवा में अंग्रेजी उपशीर्षक और लाइव टीवी ऑफ़र भी होगी।

कुमार सौरभ ने कहा कि दुनिया भर में एक साथ लॉन्च के साथ, रॉक टीवी ने बोल्ड मूव लिया है, लेकिन मुख्य रूप से भारतीय सामग्री के साथ, इसकी स्वीकृति दक्षिण एशिया डायस्पोरा से बाध्य होगी।

कुमार सौरभ ने कहा कि कंपनी ने लगभग 5-6 सप्ताह में एक बड़ा आधिकारिक लॉन्च करने की योजना बनाई है और कुछ महीनों के बाद रॉक टीवी अंतर्राष्ट्रीय मूल के निर्माण शुरू कर देगा।

रॉक टीवी सेवा को बंडल करने के लिए अन्य देशों में प्लेटफार्म पार्टनर्स के साथ बातचीत में पहले से ही है। मौजूदा पैक के साथ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *