April 25, 2024

बुलंदशहर बवाल: फौजी जीतू से पुलिस ने बंद कमरे में शुरू की पूछताछ

0

बुलंदशहर बवाल: फौजी जीतू से पुलिस ने बंद कमरे में शुरू की पूछताछ

डीबीएन न्यूज़ /बुलंदशहर,उत्तरप्रदेश

★बुलंदशहर बवाल: फौजी जीतू से उत्तरप्रदेश पुलिस ने बंद कमरे में शुरू की पूछताछ, आरोपी ने खोले कई राज★

बुलंदशहर : तीन दिसंबर को बुलंदशहर के स्याना में गोकशी को लेकर हुए बवाल में इंस्पेक्टर और एक युवक की मौत हो गई थी। बुलंदशहर बवाल में नामजद फौजी जीतू गिरफ्तार

बुलंदशहर में कथित गोकशी के बाद भड़की हिंसा मामले में आरोपी सेना के जवान जितेंद्र मलिक उर्फ जीतू फौजी ने यूपी एसटीएफ के सामने कई राज खोले हैं। जीतू ने पूछताछ में यह स्‍वीकार किया है कि वह घटना के समय भीड़ के साथ मौजूद था। पुलिस जीतू के मोबाइल को फरेंसिक जांच के लिए भेजेगी।

स्याना में गोमांस मिलने पर हुए बवाल प्रकरण में इंस्पेक्टर की हत्या के आरोपित फौजी जितेंद्र कुमार उर्फ जीतू को एसटीएफ कार्यालय मेरठ से रात एक बजे गिरफ्तार किया गया। कागजी कारबाई के बाद पुलिस जीतू फौजी को स्याना कोतवाली लेकर आई। रविवार सुबह से एसआइटी की टीम ने जीतू से बंद कमरे में पूछताछ शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि पुलिस जीतू फौजी को बलवे का आरोपित मानकर चल रही है और इसी संबंध में जीतू फौजी से पूछताछ के लिए पुलिस मुकदमे का वारंट बनवाकर ले गई थी। हालांकि अभी इस मामले में अधिकारी खुलकर नहीं बोल रहे हैं पर सूत्रों का कहना है कि एसटीएफ जीतू फौजी को इंस्पेक्टर की हत्या का आरोपित नहीं मान रही है, बल्कि उसे बलवे का आरोपित मान रही है।

★सिर्फ हां और ना में देता रहा जवाब★

जीतू को शनिवार देर रात सैन्य अधिकारियों ने मेरठ एसटीएफ कार्यालय पर नोएडा एसटीएफ के सुपुर्द कर दिया। एसटीएफ ने गिरफ्तारी दर्शाने के बाद फौजी से पूछताछ शुरू कर दी है। दूसरी ओर फौजी बेहद खामोश था और हर सवाल का जवाब हां-ना में देता रहा। जम्मू कश्मीर के सोपोर में सेना की आरआर यूनिट में तैनात जीतू को लेने के लिए एसटीएफ नोएडा और एसआइटी सोपोर गई थी, लेकिन सेना ने सुरक्षा की दृष्टि के मद्देनजर उसे एसटीएफ व एसआइटी को नहीं दिया था। कागजी करवाई के बाद शनिवार सुबह 5.30 बजे सैन्य अधिकारी जीतू को एसटीएफ व एसआइटी के साथ लेकर सोपोर से मेरठ के लिए रवाना हुई। देर रात मेरठ एसटीएफ कार्यालय पर जीतू को लाया गया, जहां नोएडा एसटीएफ के सुपुर्द कर दिया गया। एसटीएफ आइजी अमिताभ यश ने पुष्टि करते हुए बताया कि फौजी को सेना ने एसटीएफ के सुपुर्द कर दिया है। सैन्य अधिकारी लिखित में सुपुर्द नामा लेकर रात में ही वापस चले गए।
10 बजे तक करे कोर्ट में पेश
सेना ने लिखकर लिया कि जीतू को सुबह 10 बजे तक बुलंदशहर कोर्ट में पेश किया जाए। जवाब में एसटीएफ ने कहा कि इंस्पेक्टर सुबोध की हत्या के दौरान पिस्टल लूटी थी। आशंका है कि फौजी ने पिस्टल लूटी थी। उसे बरामद करने के लिए फौजी को कोर्ट में पेश करने में देरी हो सकती है। दूसरी ओर सेना ने सुपुर्दगी के दौरान मौके पर मौजूद लोगों के हस्ताक्षर कराए और कहा कि एसटीएफ को जीतू सुरक्षित सौंपा गया है।फिर वहां से सुपर्द कर सेना लौट गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *