April 16, 2024

दरभंगा में हवाई अड्डा का हुआ शिल्यान्यास : केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु और CM नीतीश कुमार शामिल,मंच पर कीर्ति आजाद को सम्मान नही मिलने से कीर्ति समर्थकों का हंगामा

0

दरभंगा में हवाई अड्डा का हुआ शिल्यान्यास : केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु और CM नीतीश कुमार शामिल,मंच पर कीर्ति आजाद को सम्मान नही मिलने से कीर्ति समर्थकों का हंगामा

डीबीएन न्यूज़ डेस्क।
दरभंगा।बिहार।
24/12/18

दरभंगा – आखिरकार लंबे इंतज़ार के बाद दरभंगा के वायु सेना केंद्र में दरभंगा हवाई अड्डा के लिए आज सिविल एन्क्लेव की आधारशिला रखी गयी और भूमि पूजन भी किया गया । हवाई अड्डे के शिलान्यास और भूमि पूजन में भारत सरकार के केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु , बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार सहित केंद्र और राज्य के कई मंत्री शामिल हुए । सभी मंत्री ने पहले नारियल फोड़ा फिर भूमि पूजन के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रिमोट से बटन दबा कर हवाई अड्डे के शिलान्यास की विधिवत सुरुआत की।

आगे बताते चले कि पूरे बिहार में पटना , गया के बाद अब दरभंगा तीसरा हवाई अड्डा होगा जहां से आम नागरिक हवाई यात्रा कर सकते हैं। बिहार के दरभंगा में बनाने वाला यह हवाई अड्डा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उड़ान योजना के तहत बनाया जा रहा है हवाई अड्डा बनने के बाद दरभंगा से सुरुआत के दिन से ही देश के तीन महानगर के लिए रोज़ उड़ान भड़ेगी जिसमे दरभंगा से दिल्ली, दरभंगा से मुम्बई और दरभंगा से बेंगलुरु के लिए सीधी उड़ान भड़ेगी और लोग हवा में उड़ने का आनद भी लेंगे । दरभंगा हवाई अड्डा भारतीये वायु सेना का है जिसका रनवे 9000 फुट लंबा है यही वजह है कि यहाँ 321 प्रकार के विमान के लिए उपयुक्त है यही वजह है कि नए परियोजना मात्र 92 कडोर की है जिससे सिर्फ नए टर्मिनल और भवन का निर्माण होना है ।
शिलान्यास के बाद आम लोगो को संबोधित करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दरभंगा एयरपोर्ट का नाम विद्यापति जी के नाम पर रखने की मांग की साथ ही आगामी 2019 के जून तक हवाई अड्डा सुरु करने का सिर्फ आग्रह ही नहीं किया बल्कि जल्द उड़ान की तारीख का भी एलान करने की मांग केन्दीय मंत्री से की । बातों ही बातों में पूर्णिया में भी हवाई अड्डा बनाने की मांग मंच से करते हुए यह भारत सरकार के लिये घाटे की बात नहीं बल्कि फायदे का चीज़ है, आज के दिन को मिथिला के विकास के लिए गौरवान्वित होने का दिन है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *