April 20, 2024

दरभंगा के रेलवे स्टेशन पर भी लहराया गया 100 फीट का तिरंगा, फहराने के क्रम में एक सिपाही घायल

0

दरभंगा के रेलवे स्टेशन पर भी लहराया गया 100 फीट का तिरंगा, फहराने के क्रम में एक सिपाही घायल

न्यूज़ डेस्क।
दरभंगा,बिहार
9 january 19

भारतीय रेल ने देश के 75 सबसे व्यस्तम ए-1 स्टेशनों के परिसर में इस साल के अंत तक 100 फीट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा लगाने का आदेश दिया था आज इसी क्रम मैं दरभंगा स्टेशन पर आयोजन किया गया था झंडा तोलन सुकमा में मारे गये शहीद नरेश यादव की पत्नी गीता देवी के द्वारा किया गया । मुख्य अतिथि समस्तीपुर रेल मंडल के डी .आर. एम आर .के. जेन तथा स्थानीय नगर विधायक संजय सरावगी मौजूद थे । जैसे ही झंडा तोलन का कार्यक्रम शुरू हुआ की कुछ सुरक्षा बल वहाँ मौजूद थे। लेकिन झंडा को फहराने के क्रम में ऊपर जिसमें झंडा फंसा था खिचने के क्रम में टूट गया जो सीधे वहाँ पर खड़े सुरक्षा बल द्वारका साहु के माथे पर गया जिससे वह घायल हो गया उपचार के लिए दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया है

जानकारी के लिए आपको हम बता दें …

भारतीय रेल ने देश के 75 सबसे व्यस्तम ए-1 स्टेशनों के परिसर में इस साल के अंत तक 100 फीट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा लगाने का फैसला किया है। रेलवे बोर्ड ने 22 अक्टूबर को इस सिलसिले में आदेश जारी किया है जिसे सभी क्षेत्रीय रेलवे को भेज दिया गया है। संबद्ध अधिकारियों से इस महीने के अंत तक राष्ट्र ध्वज लगाने का काम पूरा करने को कहा गया है। यह आदेश रेलवे बोर्ड के कार्यकारी निदेशक (स्टेशन विकास) विवेक सक्सेना ने जारी किया है। इसमें कहा गया है कि बोर्ड ने ए-1 श्रेणी के सभी रेलवे स्टेशनों पर कम से कम 100 फीट ऊंचा राष्ट्रध्वज लगाने का फैसला किया है।

देश भक्ति की भावना जगाने के उद्देश्य से लग रहा झंडा

रेलवे की ओर से लोगों में राष्ट्र के प्रति सम्मान और देश भक्ति की भावना को जाग्रत करने के उद्देश्य से ये झंडे लगवाए जा रहे हैं। इसी साल दरभंगा जंक्शन के सर्कुलेटिंग एरिया में ही लोहट चीनी मिल से लाकर 100 साल पुरानी स्टीम इंजन की स्थापना की गई थी। दरभंगा जंक्शन उत्तर बिहार के महत्वपूर्ण जंक्शन में से एक है। एवं सर्वाधिक आय के कारण ए-1 का दर्जा प्राप्त है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *