March 29, 2024

अलीनगर – देखिये कहां तीसरी आंखों की आवश्यकता आन पड़ी

0

अलीनगर – देखिये कहां तीसरी आंखों की आवश्यकता आन पड़ी

पंचायत समिति की बैठक में प्रखंड की कुव्यवस्था का मुद्दा छाया रहा: पंचायत समिति सदस्यों ने प्रखंड के एडमिनिस्ट्रेशन पर उठाया सवाल

न्यूज़ डेस्क।डीबीएन न्यूज़ अलीनगर , दरभंगा
12 january 19

अलीनगर – अलीनगर प्रखंड मुख्यालय परिसर स्थित सभागार में शनिवार को पंचायत समिति की बैठक प्रखंड प्रमुख नजराना खातून की अगुवाई में हुई। हंगामेदार रहा सदन का शुरुआती दौर . फिर धीरे धीरे सदन अपने सबाब पे पहुँच गया और सुचारू रूप से सदन की कार्रवाई प्रारंभ हो गयी हालांकि सदस्यों ने पूरी बैठक में प्रखंड की कुव्यवस्था पर सवाल उठाते रहे।तो वहीं शिक्षा , कृषि,स्वास्थ्य, शौचालय व बाल विकास का मुद्दा भी अछूता नहीं रहा। जबकि प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी देव शरण राउत ने पूर्व से शिक्षा व्यवस्था में आ रही अनियमितता को दुरुस्त करने की बात कही । कृषि पदाधिकारी हारून रशीद को भी सदस्यों ने सवालों के घेरे में लिया जिसके आलोक में श्री रशीद ने बताया कई लोगों के एकाउंट में पेमेंट नही जाता है उनलोगों को बैंक से NPCI से लिंक कराना पड़ेगा तब जाकर एकाउंट में राशि जा पाएगी। अलीनगर phc प्रभारी के सामने रोगी कल्याण समिति का मुद्दा छाया रहा , सदस्यों ने रोगी कल्याण समिति में सदस्यों में किन किन लोगों को रखा जाता है व उसकी संख्या क्या है जिसको लेकर प्रभारी एनएन लाभ ने बताया कि रोगी कल्याण समिति अभी अवरुद्ध है।एनएन लाभ ने बताया कि phc में मात्र 3 ही डॉक्टर हैं जिससे हमलोगों को भी परेसानी होती है।जिसको प्रस्ताव में लेने की बात खुद प्रभारी ने कहा।कुल 11 पंचायत से मिलकर बना अलीनगर जिसमे 11 उप स्वास्थ्य केंद्र है लेकिन उसमें से कइयों में तो ताला ही लटका रहता है जिसको लेकर पंचायत समिति सदस्य पुरुषोत्तम सिंह ने कहा वैसे उप स्वास्थ्य केंद्र की क्या आवश्यकता जो किसी के काम का ही नही। सदन की कार्रवाई को आगे बढ़ाते हुए अलीनगर थाना प्रभारी ने प्रशासन की तरफ से

★अलीनगर,पकड़ी व नरमा चौक पर CCTV कैमरा★

लगवाने को लेकर इसको प्रस्ताव में लिया जाए कि बात कही । जिसे प्रस्ताव में लिखा भी गया। सुरक्षा की दृष्टि से निम्नलिखित चौक की निगरानी को तीसरे आंख लगाने की बात से सदन के सभी सदस्यों ने थाना प्रभारी का जोरदार स्वागत किया। जबकि थाना प्रभारी ने स्वच्छता पर भी सवाल खड़े किए कहा पूरा प्रखंड ओडीएफ होने को हो परंतु गन्दगी की बात क्या करना। शुरुआत में ही पंचायत समिति सदस्यों ने प्रखंड की कुव्यवस्था को लेकर एडमिनिस्ट्रेशन पर सवाल उठाए जिसमे सीधे तौर पर bdo को आड़े हाथों लिया।सदन में हंगामा का एक और भी कारण आधा दर्जन से अधिक पदाधिकारी का अनुपस्थित रहना भी रहा।हालांकि BDO ने सदन को धर्य रखने की बात कही और थोड़ा और समय देने की को कहा जिसमे bdo ने कहा प्रखंड को सुचारू रूप देने के लिए मुझे और समय चाहिए।

★अतिक्रमण मुक्त होगा अलीनगर उच्च विधालय★

उधर अलीनगर पंचायत के मुखिया मनेसुर रहमान ने अलीनगर अंचलाधिकारी से उत्क्रमित उच्च विधालय अलीनगर उर्दू के इर्दगिर्द किये गए अतिक्रमण को खाली करवाने की बात कही।

सदन में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी देव शरण राउत,प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी शैलेशवर प्रसाद, सीओ राजीव रंजन , SHO राम नारायण पासवान, प्रखंड कृषि पदाधिकारी हारून रशीद , सुनील कुमार, पंचायत समिति सदस्यों के अलावा मुखिया मनेसुर रहमान, अरुण पासवान, अनिल महतो,सहित अन्य भी मौजूद रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *