दरभंगा – कर्मियों को दिया गया EVM सीलिंग का प्रशिक्षण

दरभंगा – कर्मियों को दिया गया EVM सीलिंग का प्रशिक्षण

Desk ।। dbn news ।।
दरभंगा, बिहार
9 अप्रैल 2019

【”आपका वोट आपकी ताकत”
DBN NEWS NETWORK】

दरभंगा – लोक सभा आम निर्वाचन, 2019 के अवसर पर ई.वी.एम. सीलिंग का प्रशिक्षण नोडल पदाधिकारी-सह-जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी मो0 वशीम अहमद द्वारा समाहरणालय अवस्थित बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेदकर सभागार में ई0वी0एम0 सीलिंग कर्मियों को दो पालियों में प्रशिक्षण दिया गया।
प्रथम पाली में 14-दरभंगा संसदीय क्षेत्र के विधान सभा क्षेत्र 79-गौड़ाबौराम, 80-बेनीपुर, 81-अलीनगर, 82-दरभंगा ग्रामीण, 83-दरभंगा व 85-बहादुरपुर के लिए प्रशिक्षण दिया गया। द्वितीय पाली में 23-समस्तीपुर संसदीय क्षेत्र हेतु विधान सभा क्षेत्र 78-कुशेश्वरस्थान(अ0जा0) एवं 84-हायाघाट के कर्मियों को प्रशिक्षण दिया गया।
प्रशिक्षक श्री बलराम झा तथा मो0 शकील अहमद ने बताया कि दोनों पालियों में कुल 128 कर्मियों को ई.वी.एम. सीलिंग का प्रशिक्षण दिया गया है। उन्होंने ई.वी.एम. के सी.यू., बी.यू. तथा वी.वी.पैट का सीलिंग करने तथा इसे संचालित करने की जानकारी दी गई। सभी कर्मी को सीलिंग के उपरांत एक-एक मत डालकर वी.वी.पैट की गुणवत्ता को सुनिश्चित करने की बात बताई गई। उन्होंने वी.वी.पैट में पेपर लगाने के बारे में बताया गया। यह प्रशिक्षण प्रोजेक्टर पर पावर प्वाइंट प्रजेंटेशन के माध्यम से एवं ई.वी.एम./वी.वी. पैट का हैड्स ऑन प्रशिक्षण दिया गया।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *