रूह कांपती गर्मी, बिहार में गर्मी की धारा 144

रूह कांपती गर्मी, 100 से अधिक लोगों की मौत. दरभंगा जिला में धारा 144 लागू

Desk
डीबीएन न्यूज़ अपडेट
दरभंगा आसपास
18 जून 2019

रूह कांपती गर्मी से 100 से अधिक लोगों की मौत के बाद बिहार के दरभंगा जिला में धारा 144 लागू कर दिया है। इस आदेश के मुताबिक सुबह 11 बजे से शाम के 4 बजे तक सरकारी और गैर-सरकारी निर्माण पर भी रोक लगाई गई है. साथ ही 11 बजे से लेकर शाम 4 के बीच खुले जगहों पर किसी प्रकार का समारोह आयोजित कराने पर भी रोक लगा दी गई है.
फिलहाल बिहार में भीषण गर्मी और लू का कहर दिन प्रतिदिन निरंतर जारी है. लू ने अबतक सूबे भर में 100 से अधिक लोगों को मौत के आगोश में लेलिया है.जबकि वहीं अन्य लोग अस्पतालों में भर्ती भी है. सरकार द्वारा लोगों को बचाने के लिए जहां राहत और बचाव कार्य जारी है तो वहीं दरभंगा सहित कई अन्य जिलों में धारा 144 लगा दी गई है।
सोमवार को बिहार के गया में धारा-144 लगाये जाने के बाद मंगलवार को राज्य के पांच अन्य जिला गोपालगंज, जहानाबाद, सीतामढ़ी, मधुबनी और दरभंगा में भी जिला प्रशासन ने धारा-144 लगा दी है.
जिलाधिकारी ने बढ़ती गर्मी और तेज लू की वजह से लगातार हो रही मौतों के कारण ये आदेश निकाला है.
बता दें कि सबसे पहले गया में धारा 144 लगाई गई थी. गया जिले की गिनती बिहार के सबसे गर्म जिले के तौर पर होती है. पूरे सूबे में जहां भीषण गर्मी और लू से अब तक 100 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. गर्मी के कहर से नवादा, नालंदा, गया और औरंगाबाद जिला सबसे ज्यादा प्रभाावित है. राज्य सरकार ने अब तक 78 लोगों की लू से मौत की पुष्टि की है. औरंगाबाद में 34 लोगों के मौत की पुष्टि हुई है वहीं गया में मौत का आंकड़ा अब तक 31 है. गर्मी के प्रकोप को देखते हुए डीएम ने धारा 144 के तहत आदेश निकाला है.

!!अब खबर खुद चलकर आएंगी आपके पास, बस सब्सक्राइब करें dbn न्यूज़ को!!

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *