मोतीपुर/अलीनगर – विभाग की लापरवाही, वार्ड सदस्य की मनमानी,मुखिया की खातिरदारी.बस यही तो है वार्ड 13 व 15 में नलजल योजना “ठीक है”

मोतीपुर/अलीनगर – विभाग की लापरवाही, वार्ड सदस्य की मनमानी,मुखिया की खातिरदारी.बस यही तो है वार्ड 13 व 15 में नलजल योजना “ठीक है”

डेस्क।
नलजल बना खातिरदारी योजना की ग्राउंड रिपोर्ट के लिए एम राजा

Dbn news
दरभंगा आसपास
18 जून 2019

अलीनगर :- जिला के अलीनगर प्रखंड क्षेत्र के मोतीपुर पंचायत के वार्ड 13 एवं 15 में हर घर नल का जल योजना की स्थिति बेहद चौकाने वाली है। दरअसल एक माह पूर्व ही विभाग के जेएसएस सुनील कुमार ने इन दोनो वार्ड में पूर्ण कार्य का हवाला दिया था लेकिन इन दोनों वार्ड 13 एवं 15 की स्थिति धरातल पर असंतोषजनक है। बात अगर वार्ड सदस्य की माने तो इस योजना के तहत वार्ड के सभी लोग लाभान्वित हो रहे हैं पानी ग्रामीणों को लगातार मिल रहा है लोग खूब इस योजना का लाभ उठा रहे हैं लेकिन अगर बात ग्रामीणों की माने तो नलजल योजना वार्ड में अबतक पूरी तरह फिसड्डी साबित हो रही है। दुरो दूर तक पानी का कहीं अतापता नही है। हालाकिं पाइपिंग कार्य पूर्ण है प्लास्टिक की ठुड्ढी में नलका लगा हुआ है। घनी आबादी से दूर जंगल मे जलमीनार बना हुआ तो है ऐसे में जहां वार्ड में दो बोरिंग की आवश्यकता है वहां एक बोरिंग के सहारे पानी पहुंचाने का काम किया जा रहा है। बढ़ती दूरी को देखकर भी अंदाजा लगाया जा सकता है कि पानी का सप्लाई व जलमीनार की ऊँचाई की अनुपात में इस योजना से लोग कभी भी लाभान्वित नही हो पाएंगे। ऐसे में इस योजना में बंदरबांट का फार्मूला बेहद जमता है।
हालांकि मोतीपुर पंचायत के मुखिया अरुण पासवान इस योजना में अपनी दोनों हाँथ उठाकर खुद को बचने का प्रयास कर रहे हैं।लेकिन सच्चाई तो यही है कि इस योजना में पूरी तरह लूटखसोट चल रही है उसमें चाहे पंचायत के मुखिया हो या ??।कैमरे के सामने भले ही ये लोग कुछ बोलना नही चाह रहे हैं लेकिन ऑफ कैमरा बहुत कुछ खुली किताब जैसी है।
ग्राउंड रिपोर्ट के लिए एम राजा

”देश की आवाज हैं हम”

”हर जरूरतमंद की पहचान हैं हम”

नंबर मिलाइए घंटी बजाइये

7549852605

अगला वार्ड आपका

फिलहाल dbn news मोतीपुर पंचायत के प्रत्येक वार्ड में सरकार द्वारा लाई गई योजना हर घर नल का जल योजना का विश्लेषण करेगी और आपतक होगी पूरी खबर

सबसे पहले खबर पाने के लिए सब्सक्राइब करें चैनल dbn news

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *