दरभंगा – राष्ट्रीय जनता दल ने सदस्यता अभियान पर डाला जोर, 50 लाख का लक्ष्य।रात 10 बजे की 5 बड़ी खबर  

दरभंगा – राष्ट्रीय जनता दल ने सदस्यता अभियान पर डाला जोर, 50 लाख का लक्ष्य


Powered By – हमारा पब्लिक स्कूल धमुआरा अलीनगर दरभंगा। उज्वल भविष्य के लिए सेवा का मौका दें।

प्रिंसिपल – मोजाहिद नदवी


 

दरभंगा – मंगलवार को राष्ट्रीय जनता दल द्वारा आयोजित सदस्यता अभियान में अलीनगर विधानसभा के विधायक अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा 50 लाख से ज्यादह सदस्य बनाने का है लक्ष्य। श्री सिद्दीकी ने मीडिया के सवालों के जवाब में कहा भले ही लोक सभा हारें हैं लेकिन हमारा जनाधिकार कम नही हुआ। इस मौके पर युवा राजद के प्रदेश महासचिव अफजल अली खान भी मौजूद रहें।


दरभंगा – ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के स्नाकोत्तर गणित विभाग के सत्र 2019-21 के छात्रों का वर्गारंभ समारोह 27 अगस्त को विभाग में मनाया गया । सर्वप्रथम आगत अतिथियों का स्वागत विभागाध्यक्ष ने किया। समारोह की अध्यक्षता करते हुए विभागाध्यक्ष प्रोफ़ेसर एन के अग्रवाल ने छात्रों को कठिन परिश्रम कर अच्छे नागरिक बनने कि सलाह दी। उन्होंने कहा कि गणित के छात्र हर क्षेत्र में अच्छा कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि स्नातकोत्तर गणित विभाग का अतीत स्वर्णिम रहा है ।वर्तमान विभागाध्यक्ष भी यहीं के छात्र रहे है । यहाँ के छात्र अनुशासन प्रिय है जो कि उपलब्धि का मूल आधार है। उन्होंने कहा कि माननीय कुलपति के दिशा निर्देशन में विश्वविद्यालय लगातार हर क्षेत्र में अच्छा कर रहा है। मुख्य अतिथि स्नातकोत्तर राजनीति विभाग के विद्वान प्रोफेसर डॉ जितेंद्र नारायण ने कहा कि अनादि काल से गणित का रिश्ता हर विषय से है और गणित के वगैर किसी भी विषय को समझना आसान नही है। गणित के विभिन्न आयामो की चर्चा रोचक ढंग से की। छात्र मंत्र मुग्ध होकर उनके विचार सुन रहे थे। विशिष्ट अतिथि और संसाधन पुरुष के रूप में अध्यक्ष छात्र कल्याण डॉ रतन कुमार चौधरी ने सर्वप्रथम ने दीक्षारम्भ के बारे में विस्तार से बताया और कहा कि ये क्यों आरम्भ किया गया है। उन्होंने सी बी सी एस पाठ्यक्रम की बारे में पूर्ण जानकारी विस्तार से दी। उन्होनो कहा कि इसबार वर्ग नही करनेवाले छात्र का नामांकन रद्द करने और वोटिंग अधिकार से वंचित करने पर विचार किया जा रहा है । विशिष्ट अतिथि विश्वविद्यालय के कुलसचिव कर्नल निशीथ कुमार रॉय ने स्वानुशासन अपनाने की बात कही । छात्रों को स्वाध्याय के साथ साथ गुरुओं का आदर करते हुए उनसे शिक्षा ग्रहण करने की बात कही। धन्यबाद ज्ञापन डॉ जे एल चौधरी ने किया। विभाग के अन्य शिक्षक डॉ अभिमन्यु कुमार और विपुल स्नेही भी कार्यक्रम में उपस्थित थे।


उत्तरप्रदेश – बंद क्रय केन्द्र का एसडीएम के देखरेख में ताला खुला जब्त खाद्यान्न को किया सीज

चन्दौली
संवाददाता- शमशेर चौधरी

बंद क्रय केन्द्र का एसडीएम के देखरेख में ताला खुला जब्त खाद्यान्न को किया सीज

खबर जनपद चन्दौली के शहाबगंज से है जहाँ उपजिलाधिकारी प्रदीप कुमार के देख रेख में तियरा गांव में बंद क्रय केन्द्र का ताला खोला गया जहां जब्त खाद्यान्न का तौल कराकर एक कक्ष में रखकर सीज कर दिया।तियरा गांव के पास स्थित पीसीयू के क्रय केन्द्र पर सरकारी खाद्यान्न में गड़बड़ी को लेकर 23 अगस्त को एसडीएम के निर्देश पर छापेमारी किया गया था।जहां भारी गड़बड़ी की आशंका को देखते हुए दूकान पर ताला बंद कर दिया गया समबंधित खाद्यान्न के बारे मे केन्द संचालक से आवश्यक कागजात के साथ पेश होने का आदेश उपजिलाधिकारी ने दिया लेकिन सोमवार तक कोई कागजात पेश नहीं कर सके।एसडीएम प्रदीप कुमार सीओ कुंवर प्रभात सिंह ने क्रय केन्द्र पर पहुंच कर ताला खुलवाकर जांच पड़ताल किया।वहीं विपणन शाखा प्रभारी प्रियंका पाण्डेय को सभी खाद्यान्नों का तौल कराकर सीज करने का निर्देश दिया।इस दौरान 347 बोरा गेंहू और 125 बोरा चावल को एक कक्ष में रखकर सीज कर दिया गया।उपजिलाधिकारी प्रदीप कुमार ने कहा कि खाद्यान्न को सीज कर रिपोर्ट जिलाधिकारी को प्रेषित कर दिया गया है।जांच के बाद आवश्यक कार्यवाही किया जायेगा।


डॉक्टर मोनू सिंह अपने ही अस्पताल मे लगाई फांसी,मौत

चन्दौली
संवाददाता- शमशेर चौधरी

खबर जनपद चन्दौली से है जहाँ डॉक्टर मोनू सिंह 40 वर्ष अपने ही हॉस्पिटल मे फांसी लगाकर अपनी जिंदगी की लीला समाप्त कर ली जैसे यह मामला मार्केट और गांव लोगों को पता चला वहां पर भिड इकट्ठे होने लगी भीड़ इकट्ठे होते देख वहां पुलिस को भी सूचित कर दिया गया जैसे ही पुलिस कोसूचना मिली मौके पहुंचकर डेटबॉडी को उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दी जिससे बताया जा रहा है कि साहबगज थाना प्रभारी के अनुसार कहना है कि जब तक पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं आ जाएगी इसमें हम कुछ कह नहीं सकते है वहां से कोई भी सुसाइड नोट नहीं बरामद हुआ है जिस हॉस्पिटल में मोनू सिंह चलाते थे वहां पर उनके साथ रहने वाली वार्ड बॉय की काम करती प्रतिमा चौहान ग्राम विसनपुरवा की रहने वाली।


दरभंगा – आज राणी शक्ति सेवा समिति गाँधी चौक दरभंगा के द्वारा हर वर्ष कि भांति इस साल भी 29 .8.2019 गुरूवार से 30.8.2019 शुक्रवार तक भादो महोत्सव श्री राणीसति दादी जी का मनाया जायेगा इसकी सूचना समिति का अध्यक्ष पवन राज ने प्रेस वार्ता करते हुये बताया आगे उन्होनें पूजा संबंधित जानकारी देते हुये कहा की 29 अगस्त को संध्या 7 बजे से ज्योति जागरण एंव भजन संध्या का आयोजन किया जा रहा हैं जिसमें कोलकाता से उमा बागडी भजन संध्या के लिए आ रही हैं साथ ही स्थानिय भजन गायकों का आयोजन भी हैं मुंबई से मंगल पाठ वाचक माधुरी मधुकर आ रही हैं मौके पर अनिल खेतान ,अनिल ,सोहन खेडिया ,रंजन ,संजू ,संजय आदि लोग मौजूद थे।


खबर एवं विज्ञापन के लिए संपर्क करें। मेल करें dbnnewsbihar@gmail.com

Watsapp – 7549852605

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *