दरभंगा – जिलाधिकारी ने दिया सख्त निर्देश, बाहर से आने वाले लोगों को प्रखण्ड मुख्यालय में किया जाएगा क्वारंटाइन

दरभंगा – जिलाधिकारी ने दिया सख्त निर्देश, बाहर से आने वाले लोगों को प्रखण्ड मुख्यालय में किया जाएगा क्वारंटाइन

Desk।।dbn news

क्वारंटाइन सेन्टर पर पुलिस के जवान की हुई तैनाती.

…….

खबर एवं विज्ञापन के लिए 7549852605 पर संपर्क करें। इस कोरोना दें देश के नाम अपना संदेश।

…………..

दरभंगा :- जिलाधिकारी एवं वरीय पुलिस अधीक्षक, दरभंगा द्वारा संबंधित सभी प्रशासनिक एवं पुलिस पदाधिकारियों को निदेशित किया गया है कि लॉक डाउन का उल्लंघन कर अनधिकृत तौर पर जिला के सीमा में प्रवेश करने वाले सभी वाहनों, एम्बुलेंस आदि को जब्त कर वाहन मालिक के विरूद्ध एपिडेमिक डिजीज एक्ट एवं आपदा अधिनियम के तहत थाने में प्राथमिकी दर्ज कर कठोर कानूनी कार्रवाई की जाये। कहा है कि सभी प्रशासनिक एवं पुलिस पदाधिकारी पूरी सतर्कता बरतें एवं सभी वाहनों की सघन चेकिंग करायी जाये।
कहा कि सक्षम प्राधिकार के अनुमति प्राप्त किये बगैर कोई भी वाहन जिला की सीमा में प्रवेश नहीं करेगा। कहा कि एम्बुलेंस, माल वाहक वाहन आदि में भी छद्म रूप धारण कर राज्य के बाहर से लोगों के आने की शिकायतें प्राप्त हो रही है। इसलिए सभी वाहनों की सघन चेकिंग की जाये। अनधिकृत वाहन परिचालन के मालिक पर मुकदमा दर्ज कर वाहन सवार सभी लोगों को क्वारंटाइन किया जाये। क्वारंटाइन सेन्टर में ही उनलोगों के स्वास्थ्य परीक्षण किये जाये। उन्होंने ये बातें कार्यालय प्रकोष्ठ में आयोजित बैठक में कही हैं।
उन्होंने कहा कि कोरोना के संदिग्ध व्यक्तियों की जांच कराने हेतु केन्द्र सरकार द्वारा विस्तृत गाइडलाइन जारी किया गया है। उक्त गाइड लाइन के अनुसार संदिग्ध व्यक्तियों के सैंपल कलेक्ट कर जांच की जायें। कहा कि स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी निदेशों का शत्-प्रतिशत् पालन सुनिश्चित की जाये।
कहा है कि गांव/मुहल्ले में रह रहे लोगों में किसी के बीमार होने की सूचना प्राप्त होती है तो तुरंत उन्हें चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराइ जाये । इस हेतु सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों को 04-04 वाहन उपलब्ध कराये गये है। इसमें लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। कहा है कि सभी एम.ओ.आई.सी. बीमार व्यक्तियों को घर पर ही चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करायेंगे। कहा कि क्वारंटाइन सेन्टर में आवासित व्यक्तियों को सभी जरूरी सुविधाएँ मुफ्त में उपलब्ध कराई जा रही है। उन्हें भोजन, अंगवस्त्र, बर्तन एवं अन्य जरूरी सामग्री भी उपलब्ध कराई गई है।
वहीं वरीय पुलिस अधीक्षक बाबू राम ने कहा है कि कोरोना महामारी का खतरा बरकरार है। इसलिए सभी अधिकारी/कर्मी को ज्यादा सतर्कता बरतनी होगी। सभी थाना प्रभारियों को अपने क्षेत्राधीन कार्यरत क्वारंटाइन सेन्टर का नियमित जांच करने एवं वहां दो-दो सिपाही की तैनाती करने का निदेश दिया गया। साथ ही चेक पोस्ट पर तैनात सिपाहियों एवं वहां पर संधारित पंजी की भी जांच करने को कहा गया है।
उन्होंने कहा है कि घर से निकलने पर सभी लोगों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है। बिना मास्क पहने घर से बाहर निकलने पर दंड का भी प्रावधान किया गया है। उन्होंने कहा कि लॉक डाउन का सख्ती से पालन करायें।कोई भी लोग अत्यंत आवश्यक कार्यवश मास्क पहनकर ही घर से निकलेगे।
जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एस एम द्वारा पुनः स्पष्ट किया गया है कि लॉक डाउन में आवश्यक वस्तुओं की खरीद / बिक्री एवं अनिवार्य सेवाएँ प्रदान करने वाले दुकान ही खुलेंगे। इससे इतर अन्य दुकानों को खोलने का आदेश नहीं है. इस आदेश का सख्ती से पालन सुनिश्चित किया जाये।
इस बैठक में डी.एम., एस.एस.पी. के अलावा नगर पुलिस अधीक्षक योगेन्द्र कुमार, नगर आयुक्त घनश्याम मीणा, उप विकास आयुक्त डॉ. कारी प्रसाद महतो, अपर समाहर्त्ता विभूति रंजन चौधरी, सहायक समाहर्त्ता विनोद दूहन, सभी जिला स्तरीय पदाधिकारी, सिविल सर्जन, सभी अनुमण्डल पदाधिकारी, अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी, सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, सभी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, थाना प्रभारी आदि उपस्थित थे।

खबर एवं विज्ञापन के लिए 7549852605 पर संपर्क करें। इस कोरोना दें देश के नाम अपना संदेश

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *