दरभंगा/गोराबौराम – कन्हई गांव को किया जा रहा है सील

दरभंगा/गोराबौराम – कन्हई गांव को किया जा रहा है सील

डेस्क – डीबीएन न्यूज़

जिला में दो और कोरोना पॉज़िटिव मरीज मिले हैं.

कन्हई गांव को सील किया जा रहा.
मरीज के सम्पर्क में आये लोंगो की ट्रेसिंग की जा रही.

प्रशासन द्वारा पूरी सतर्कता बरती जा रही.

दरभंगा : जिलाधिकारी दरभंगा डॉ त्यागराजन एस एम द्वारा बताया गया है कि दरभंगा जिला में दो और कोरोना पॉज़िटिव मरीज पाए गये हैं. इसमें से एक व्यक्ति दिनांक 5 मई 2020 को मुंबई से आया था और दूसरा व्यक्ति गौरा बौराम प्रखंड के कन्हई गांव का रहने वाला हैं.
इस प्रकार दरभंगा जिला में कोरोना पॉज़िटिव मरीजों की संख्या 9 से बढ़कर 11 हो गयी हैं.

उन्होंने कहा है कि दिनांक 5 मई को मुंबई से आये व्यक्ति में लक्षण दिखने पर उनका सैंपल लिया गया था. जाँच में उसके कोरोना पॉज़िटिव होने की पुष्टि हुई हैं.

इस व्यक्ति को जिला में आगमन के वक्त ही प्रखंड स्तरीय क्वारंटीन सेंटर में अलग ठहराया गया था. इसके सम्पर्क में किसी दूसरे व्यक्ति के आने की सूचना नहीं हैं. इसलिए इसके गांव को सील करने की आवश्यकता नहीं हैं.

वहीं गौरा बौराम के कन्हई गांव में जो मरीज कोरोना पॉज़िटिव पाए गये हैं वह व्यक्ति मेडिकल टीम के द्वारा डोर टू डोर सर्वेक्षण में संदिग्ध पाया गया था. उस व्यक्ति की सैंपल लेकर जाँच कराई गयी थी जिसमें उसके कोरोना पॉज़िटिव की पुष्टि हुई हैं.

जिलाधिकारी दरभंगा द्वारा बताया गया हैं कि कन्हई गांव को सील किया जा रहा हैं. इस गांव में रह रहे सभी लोंगो की स्क्रीनिंग की जाएगी.वहीं उक्त मरीज के सम्पर्क में आये सभी व्यक्तियों की ट्रेस / पहचान करने हेतु मेडिकल टीम गठित किया गया हैं. कहा कि इस गांव को कन्टेनमेंट ज़ोन घोषित किया गया हैं. इस गांव में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति कराई जाएगी.
जिलाधिकारी ने कहा हैं कि किसी भी व्यक्ति को घबराने की जरूरत नहीं हैं. सभी लोग लॉक डाउन का पालन करें और अपने घर में ही रहें. अत्यावश्यक कार्यवश अगर घर से बाहर निकलें तो हर हमेशा एक दूसरे से सामाजिक दुरी बनाये रखें. यह सभी के लिये अत्यंत आवश्यक है. कहा कि कोरोना महामारी को फैलने से रोकने के लिये सोसल डिस्टेंसिंग अनिवार्य है.

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *