कमला बलान तटबंधों का सीपीआई नेता ने किया निरीक्षण

कमला बलान तटबंधों का सीपीआई नेता ने किया निरीक्षण

तारडीह दरभंगा-14 जुलाई 2020

आज भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) के पूर्व दरभंगा जिला सचिव व किसान सभा के प्रदेश उपाध्यक्ष राम कुमार झा ने कमला बलान तटबंधों का अपने स्तर से निरीक्षण किया। निरीक्षण के उपरांत उन्होंने बताया कि कमला बलान पश्चिमी तटबंध करीब 58 किलोमीटर के बीच तारडीह में ककोढ़ा जहां पिछले बार बांध टूटा था वहां मोड़ के नजदीक काफी सतर्कता की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि अभी पानी नदी में कम हुआ है। मगर भारी बारिश होने पर बांध टूटने का खतरा है।
उन्होंने बांध टूटने की अफवाह को झूठा बताते हुए इस तरह का अफवाह फैलाने वाले पर हुई कार्रवाई की प्रशंसा किया। वहीं लोगों से अफवाह न फैलाने की अपील की। वहीं तटबंध की वास्तविक स्थिति से जिला प्रशासन को अवगत करवाते हुए जिला अधिकारी से मौके पर ही फोनिक वार्ता किए और घनश्यामपुर, कुशेश्वरस्थान, गौड़ाबौराम और किरतपुर आदि में बाढ़ प्रभावित लोगों को जल्द से जल्द राहत पहुंचाने की अपील किया। वहीं जिला अधिकारी एमएस त्यागराजन और जल संसाधन मंत्री संजय झा को बाढ़ और तटबंध के निगरानी में सतर्कता बरतने और पहले से योजना बनाकर काम करने के लिए धन्यवाद भी दिया।
उन्होंने कहा कि बांध की निगरानी हेतू कई जल संसाधन विभाग के पदाधिकारी लगे हुए हैं। इसलिए इस बार घबराने की जरूरत नहीं है। मगर आम-आवाम् सतर्क जरूर रहे।मौके पर उनके साथ सीपीआई के युवा नेता संजय राय भी मौजूद थे।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *