डीएम ने किया गंगा सागर पोखर एवं दिग्घी पोखर का निरीक्षण DBN NEWS

डीएम ने किया गंगा सागर पोखर एवं दिग्घी पोखर का निरीक्षण

Desk – dbn news
Bihar/jharkhand/Up
खबर एवं विज्ञापन के लिए 7549852605 पर संपर्क करें।

दरभंगा :- छठ महापर्व 2020 को लेकर जिलाधिकारी, दरभंगा डॉ. त्यागराजन एस.एम, नगर आयुक्त श्री मनेश कुमार मीणा, अनुमंडल पदाधिकारी, दरभंगा सदर श्री राकेश गुप्ता, प्रखंड विकास पदाधिकारी, सदर एवं अंचलाधिकारी, सदर के साथ मारवाड़ी कॉलेज के निकट अवस्थित गंगा सागर पोखर एवं दिग्घी पोखर का निरीक्षण किया।
इस दौरान उन्होंने अंचलाधिकारी,सदर को घाट की गहराई का पता लगाकर चारों तरफ से इस तरह बैरिकेडिंग कराने के निर्देश दिए कि कोई व्यक्ति पानी में डुबकी ना लगा सके। उन्होंने नगर आयुक्त को छठ घाट की पुख्ता साफ-सफाई की व्यवस्था करने का निर्देश दिया।
उल्लेखनीय है कि कोविड-19 के संक्रमण से बचाव को लेकर सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देश के अनुसार इस वर्ष पानी में खड़े रहकर सूर्योदय एवं सूर्यास्त के समय अर्घ्य देनेवालों को पानी में डुबकी लगाने से परहेज करने को कहा गया है। साथ ही 80 वर्ष से ऊपर के बुजुर्ग, 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चे, बीमार एवं गंभीर बीमारी से ग्रस्त व्यक्तियों को छठ घाट पर ना जाने की सलाह दी गई है। जिलाधिकारी, दरभंगा द्वार भी जिले के छठ व्रतियों से अपील की गई है कि वे यथासंभव अपने घर के समीप ही छठ घाट बनाकर छठ व्रत का आयोजन करें।
निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने गंगा सागर पोखर एवं दिग्घी पोखर पर कोविड- 19 से बचाव, प्रकाश एवं सुरक्षा की व्यवस्था को लेकर भी उपस्थित अधिकारियों को कई निर्देश दिए।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *