May 3, 2024

Bihar Live :बिहार में मानसून अलर्ट,सम्राट चौधरी का बयान, समेत अपडेट

0

बिहार में मानसून अलर्ट,सम्राट चौधरी का बयान, समेत अपडेट

बिहार में एक बार फिर मानसून एक्टिव हो चुका है। अगले 24 घंटे तक पूरे बिहार में भारी बारिश की संभावना है। इसको लेकर मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की माने तो राजधानी पटना समेत प्रदेश के सभी जिलों में अगले 24 घंटे तक बारिश होगी। बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी। मौसम विभाग के अनुसार, पूर्वा हवा के बंद होने के कारण प्रदेश में एक बार फिर मानसून एक्टिव हो गया है। इस कारण आज बारिश की प्रबल संभावना है। उधर पटना में सुबह से ही बरसात चालू है।

 

हजारीबाग में स्थित एल्युमीनियम फैक्टरी में बॉयलर फटने से दो लोगों की मौत।

झारखंड के हज़ारीबाग जिले में शुक्रवार को एक एल्युमीनियम फैक्ट्री में बॉयलर फटने से दो लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि यह घटना कटकमदाग थाना क्षेत्र के दामोडीह गांव स्थित एक फैक्ट्री में हुई।पुलिस अधीक्षक मनोज रतन चौथे ने एक मीडिया एजेंसी को बताया, ‘‘विस्फोट दोपहर एक बजे के कुछ मिनट बाद हुआ। दो श्रमिकों की मौत हो गई। हालांकि, घटना के कारणों का अब तक पता नहीं चला है और जांच जारीहै।’’पुलिस ने बताया कि फैक्ट्री के मालिक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है, जो बड़ा बाजार इलाके का रहने वाला है ।कटकमदाग पुलिस थाने के प्रभारी डी के प्रजापति ने कहा, ‘‘घटना के बाद फैक्ट्री को सील कर दिया गया है और शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भेजा गया है।’’मृतकों की पहचान रंजीत ठाकुर और सुखदेव साव के रूप में की गई। दोनों बिहार के गया जिले के निवासी थे। उन्होंने बताया कि घटना में कोई अन्य घायल नहीं हुआ है।

बिहार में बीजेपी ने दूसरों को कंधे पर बैठाना बंद कर दिया- सम्राट

सम्राट चौधरी ने कहा कि भाजपा अब दूसरों को कंधे पर बैठाना बंद कर दिया है। भाजपा सिर्फ और सिर्फ अपनी सरकार बनाएगी। भोजपुर जिले में बहुत विकास हुआ है और यहां इस बार सातों सीट पर भाजपा की जीत होगी। 2024 में लोकसभा से भाजपा के उम्मीदवार को जीताकर नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाना है। बूथ सशक्तिकरण में प्रदेश से बूथ स्तर तक कार्यकर्ता लग जाएं। भारतीय जनता पार्टी को श्रेष्ठ बनाने के लिए आप सभी का योगदान महत्वपूर्ण है। वहीं, लोकसभा में महिला आरक्षण बिल पास होने पर उन्होंने प्रधानमंत्री को धन्यवाद देते हुए कहा कि विपक्ष के लोग इसका विरोध करते रह गए लेकिन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी ने इसे पास करा दिया। ये एक ऐतिहासिक काम है।

> DUSU Result : कौन आगे कौन पीछे

दिल्ली यूनिवर्सिटी में चार साल बाद छात्र संघ (DUSU) के चुनाव शुक्रवार को हुए। इस दौरान कॉलेजों में पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए। आज डूसू चुनाव के नतीजे सामने आएंगे। मतगणना के दौरान भी यूनिवर्सिटी के कॉलेजों में 500 पुलिसकर्मी और पैरामिलिट्री के जवान तैनात रहेंगे। चुनावों के नतीजे आने से पहले ही कॉलेजों में अलग-अलग संगठन अपनी जीत के दावे कर रहे हैं। डूसू के साथ-साथ कॉलेजों की यूनियन के चुनाव भी शुक्रवार को हुए और कई कॉलेजों में नतीजे भी आ गए। बैलेट पेपर से ये चुनाव हुए। एनएसयूआई ने बताया कि 16 कॉलेजों में उसे जीत मिली है। वहीं 6 कॉलेजों की सभी पोस्ट पर जीत का दावा एबीवीपी ने भी किया। वहीं डूसू में किसको जीत मिलेगी ये आज साफ हो जाएगा।

भारत-नेपाल सीमा पर लगातार करवाए जारी है।

पुलिस विभाग के आंकड़ों के मुताबिक इस साल मई तक 35 विदेशी लोगों को विभिन्न आरोपों में गिरफ्तार किया गया था, जो अब बढ़ कर 47 तक पहुंच गई है। बिहार पुलिस मुख्यालय अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) जितेंद्र सिंह गंगवार ने बताया कि जनवरी से मई 2023 तक 35 विदेशी नागरिकों को भारत-नेपाल सीमा से गलत तरीके से घुसपैठ करते ही गिरफ्तार किया गया था, लेकिन अगस्त तक यह संख्या बढ़कर 47 तक पहुंच गई है। उन्होंने बताया कि सीमा से अवैध प्रवेश के मामले में 32 लोगों को गिरफ्तार किया गया जबकि सोना की तस्करी के आरोप में 6, एनडीपीएस और शराब तस्करी में 5, अवैध फॉरेन करेंसी मामले और अवैध हथियार तस्करी मामले में एक-एक और चोरी मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि इन 47 विदेशी नागरिकों में 12 देशों के लोग हैं!

नवंबर में सीएम नीतीश करेंगे डीएमसीएच के सर्जिकल भवन का उद्घाटन

दरभंगा: डीएमसीएच परिसर स्थित बन रहे सर्जरी बिल्डिंग का उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नवंबर में करेंगे। इसको लेकर प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने डीएमसीएच परिसर में बन रहे 400 बेड के सर्जिकल भवन का निरीक्षण किया। इस दौरान भवन निर्माण करने वाले एजेंसी बीएमएसआईसीएल को जल्द से जल्द काम पूरा करने का निर्देश दिया। प्रत्यय अमृत ने बीएमएसआईसीएल के अधिकारियों को बताया कि मुख्यमंत्री सर्जरी भवन का उद्घाटन करने वाले हैं। इसलिए वो फिर से इसका निरीक्षण करने आएंगे। उन्होंने कार्य कर रहे एजेंसी से कहा कि इस माह में तीन बार डीएमडीएच आएंगे। इसलिए काम जल्द से जल्द पूरा करें। मौके पर कंपनी के अधिकारियों ने प्रधान सचिव को कहा कि इस माह के अंत तक बिल्डिंग का काम लगभग पूरा हो जाएगा। काम पूरा होने के बाद बिल्डिंग को हैंड ओवर कर दिया जाएगा

> सीतामढ़ी में युवक को सर में मारी गोली, मौत।

सीतामढ़ी जिले के सोनबरसा थाना क्षेत्र में शुक्रवार की देर रात अज्ञात अपराधियों ने एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी। गोली युवक के सिर में लगी है, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई है। मृतक की पहचान नहीं की जा सकी है। बताया गया है कि सोनबरसा थाना क्षेत्र अंतर्गत भुतही -फुलकाहां मोड़ के समीप देर रात अज्ञात अपराधियों ने एक युवक को गोली मार दी। उसकी मौके पर ही मौत हो गई है। युवक के सिर में गोली लगी है। घटना की सूचना पर पहुंची स्थानीय थाना पुलिस ने जख्मी को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। सोनबरसा थाना पुलिस मृतक की पहचान में जुट गई है। प्रभारी थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार सिंह ने बताया, सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति को गोली मार दी गई है। मौके पर पहुंच जख्मी को सदर अस्पताल लाया गया। उसे मृत करार दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। अभी तक मृतक की पहचान नहीं हो सकी है। घटना के कारण का पता लगाया जा रहा है। अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए नाकेबंदी कर छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है।

> दरभंगा: 128 कार्टन शराब के साथ चार शराब तस्कर गिरफ्तार।

दरभंगा : बहादुरपुर थाना पुलिस ने देकुली पावरग्रिड के निकट बने गोदाम से भारी मात्रा में शराब जब्त किया है। पुलिस 118 कार्टन शराब के साथ चार तस्कर को पकड़ा है। दरअसल, बहादुरपुर थाना की पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि देकुली पावरग्रिड के पास एक ट्रक से भारी मात्रा में शराब की खेप उतारी जा रही है। सूचना पर बहादुरपुर थानाध्यक्ष सह प्रशिक्षु डीएसपी आशीष राज के नेतृत्व में टीम बनाकर छापेमारी की गई। इस दौरान पुलिस ने एक ट्रक से 128 कार्टन विदेशी शराब को जब्त किया हैं। ट्रक से शराब की खेप आने की सूचना पटना के उत्पाद विभाग ने दरभंगा के एसएसपी को दी थी। एसएसपी अवकाश कुमार के निर्देश पर प्रशिक्षु डीएसपी आशीष राज के नेतृत्व में टीम बनाकर छापेमारी की गई। इस दौरान पुलिस ने एक ट्रक से 128 कार्टन विदेशी शराब को जब्त किया हैं। ट्रक से शराब की खेप आने की सूचना पटना के उत्पाद विभाग ने दरभंगा के एसएसपी को दी थी। एसएसपी अवकाश कुमार के निर्देश पर प्रशिक्षु डीएसपी दलबल के साथ पहुंचकर गोदाम पर छापामारी की। इस दौरान ट्रक सहित चार शराब तस्कर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस गिरफ्तार किए गए तस्करों से पूछताछ कर रही है।
_________________________
Desk|dbn news|23 september 23

Edit By:M Raja

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *