May 9, 2024

दरभंगा : अभ्यर्थियों द्वारा किये जा रहे व्यय पर निगरानी रखने हेतू स्टैटिक्स सर्विलांस टीम का किया गया गठन

0

दरभंगा : अभ्यर्थियों द्वारा किये जा रहे व्यय पर निगरानी रखने हेतू स्टैटिक्स सर्विलांस टीम का किया गया गठन

दरभंगा : जिला निर्वाचन पदाधिकारी (नगरपालिका)-सह-जिलाधिकारी, दरभंगा श्री राजीव रौशन द्वारा बताया गया कि राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नगरपालिका उप निर्वाचन, 2023 के संबंध में प्रेस विज्ञप्ति जारी किये जाने के साथ ही संबंधित नगर निकाय क्षेत्र में आदर्श आचार संहिता लागू है।
उक्त के आलोक में उन्होंने कहा कि दरभंगा जिले के नगर पंचायत, घनश्यामपुर के मुख्य पार्षद, उप मुख्य पार्षद एवं पार्षदों के निर्वाचन संबंधी अधिसूचना संसूचित है।
उन्होंने कहा कि उक्त नगर निकाय निर्वाचन क्षेत्रों में अभ्यर्थियों द्वारा किये जा रहे सभा, जूलुसों आदि पर किये जा रहे व्यय पर निगरानी रखने एवं नगदी, शराब इत्यादि संदेहास्पद वस्तुओं की आवाजाही पर निगरानी रखने हेतु स्टैटिक्स सर्विलांस टीम का गठन करते हुए दण्डा धिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी के साथ-साथ पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गयी है।
उन्होंने कहा कि नगर पंचायत, घनश्यामपुर के घनश्यामपुर थाना क्षेत्र अन्तर्गत पाली मोड़ पर स्टैटिक्स सर्विलांस टीम के रूप में उपेन्द्र कुमार, प्रखण्ड सांख्यकी पदाधिकारी के साथ पु.अ.नि मुनीपाल को प्रतिनियुक्ति की गयी है।
उन्होंने कहा कि प्रतिनियुक्त दण्डाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी नगरपालिका उप निर्वाचन, 2023 के संदर्भ में राज्य निर्वाचन आयोग के अद्यतन निर्देशों का अक्षरशः अनुपालन करना सुनिश्चित करेंगे। साथ ही समय-समय पर आयोग से प्राप्त अद्यतन निर्देशों का भी अनुपालन तद्नुसार किया जाना उनकी जिम्मेवारी होगी।

दरभंगा|dbn news|09/01/24|एम राजा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *