May 18, 2024

पत्रकार को झूठे केस में फंसाने का जर्नलिस्ट मीडिया काउंसिल ने निंदा की

0

पत्रकार को झूठे केस में फंसाने का जर्नलिस्ट मीडिया काउंसिल ने निंदा की

DBN NEWS EXCLUSIVE

सुपौल /बिहार …..

पटना हाईकोर्ट के आदेश पर बिहार सरकार स्वास्थ्य विभाग के अपर सचिव डॉ. राजीव कुमार ने जिले के तमाम सिविल सर्जन को अवैध रूप से चल रहे पैथोलॉजी डायग्नोस्टिक सेंटर की जांच कर एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिये किंतु समय सीमा बीत जाने के बावजूद एक भी जांच घर की विधिवत विभाग द्वारा जांच नहीं की गई बल्कि खानापूर्ती ही की गई ।
जब इस संदर्भ में पी एन आई पत्रकार सह जर्नलिस्ट मीडिया काउंसिल के प्रदेश उपाध्यक्ष विजय कुमार गुप्ता द्वारा लगातार प्रत्येक राजनीति पार्टियों के नेताओं का वक्तव्य लेकर प्रमुखता से खबर को चैनल के माध्यम से प्रसारित करवाई गई तो बा निदान पैथोलॉजी जांच घर के मालिक सचदेव कुमार सुमन उर्फ सुमन सिंह के द्वारा वक्तव्य देने वाले नेताओं पर दबंगई का दबाव बनाया गया एवं पत्रकार विजय कुमार गुप्ता के ऊपर मनगढ़ंत रंगदारी मांगने का तथ्यहीन फर्जी सनाह थाने में दिया गया ।
पत्रकार पर झूठा सनाह दर्ज कराने के विरोध में जर्नलिस्ट मीडिया काउंसिल की एक आपातकालीन बैठक जिलाध्यक्ष विकास कुमार के नेतृत्व में हुई जिसमें काउंसिल के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रवीण गोविंद , प्रदेश महासचिव सुभाष चन्द्रा , प्रदेश अध्यक्ष आशू राजा , प्रदेश सचिव नजीर आलम , प्रमण्डलीय सचिव सलाहउद्दीन जिला महासचिव शिव शंकर पियूष , जिला सचिव अली इमाम , सदस्य विकास कुमार एवं कुमार राहुल भाग लिये ।
बैठक में बा निदान के मालिक सचदेव कुमार सुमन उर्फ सुमन सिंह द्वारा प्रदेश उपाध्यक्ष विजय कुमार गुप्ता के विरूद्ध सुपौल थाने तथ्यहीन सनहा दिए जाने के एक स्वर में उपस्थित काउंसिल के पदाधिकारी एवं सदस्यों ने भर्तस्थना की , बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि जिले के आलाधिकारियों से मिलकर सच्चाई की जानकारी दी जाएगी जिससे सच्चाई सामने आ सके ।
राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रवीण गोविंद ने कहा खबर चलने के बाद सुमन सिंह ने बोखलाहट में आकर थाने में तथ्यहीन सनहा देकर जहाँ प्रताड़ित करने का काम किया वहीं शहर के तथाकथित लम्पटों के साथ विजय कुमार गुप्ता के आवास पर पहुंच और उन्हें प्रलोभन देने का भी काम किया जब श्री गुप्ता ने कहा कि हम पीत पत्रकारिता नहीं करते हैं इस पर सुमन सिंह आग बगुला होकर देख लेंगे की धमकी दिया इसी उद्देश्य में सुमन सिंह द्वारा थाने में श्री गुप्ता को बदनाम करने के लिए तथ्यहीन सनहा दिया उन्होंने कहा प्रशासन अपने स्तर से दुध का दुध और पानी का पानी नहीं करता है तो मजबूर होकर जर्नलिस्ट मीडिया काउंसिल के बैनर तले आन्दोलन की जाएगी जिसकी सारी जबाबदेही सुमन सिंह की होगी । उन्होंने स्थानीय प्रशासन से मांग की की बिना अनुसंधान के किसी भी पत्रकार के विरूद्ध मामला दर्ज ना किया जाय!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *