May 6, 2024

बिहार- मिट्टी में दबकर दो महिला समेत पांच की मौत , एक दर्जन से अधिक घायल-समस्तीपुर

0

बिहार- मिट्टी में दबकर दो महिला समेत पांच की मौत , एक दर्जन से अधिक घायल-समस्तीपुर

समस्तीपुर संवाददाता

डीएम व एसपी ने घटना स्थल का लिया जायजा

जिला के दलसिंहसराय अनुमंडल के उजियारपुर थाना क्षेत्र के नाजिरपुर पंचायत के वार्ड छह स्थित तालाब पर छठ के चुल्हा बनाने के लेकर मिट्टी काटने के दौरान दर्जनभर लोगो की मिट्टी में दब जाने की खबर मिलते ही क्षेत्र में कोहराम सी मच गई।
घटना में दो महिला एक बच्चे सहित पांच लोगो की दर्दनाक मौत हो गई ।वहीं एक दर्जन से अधिक घायलों को इलाज के लिए पीएचसी में भर्ती कराया गया है ।
दो अन्य बच्चों की मिट्टी में दबे होने की आशंका को देखते हुए स्थानीय लोगो के साथ स्थानीय प्रशासन जेसीबी की मदद से रेस्क्यू अभियान चला रही है ।
मृतको में वार्ड तीन निवासी लालो पासवान , वार्ड चार निवासी रामकुमार सिंह की पत्नी , शिवनन्द सिंह की पत्नी , और मंगल दास की पत्नी शामिल है ।
वही एक बच्चे की मौत इलाज दौरान अस्पताल में हो गई । घटना की सूचना के बाद जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह और एसपी हरप्रित कौर के साथ डीएसपी कुंदन कुमार के अलावे अनुमंडल के अलाधिकारी मौके पर कैम्प कर रहे है ।

जिले के उजियारपुर प्रखंड के नाजिरपुर गाँव मे धसना गिरने से 5 लोगो की मौत हो गई।बताया जा रहा है की छठ पर्व के लिए अपने घरों मे मिट्टी का चूल्हा बनाने के लिय लोग मिट्टी काट रहे थे।गड्ढ़ा ज्यादा होने की वजह से धसना गिरा जिसमे कई लोग अंदर दब गये।मौके पर लोग पहुँचे और दबे लोगो को निकलने मे जुट गये।मौके पर ही 3 की मौत हो गई ।
जबकी 2 लोग अस्पताल पहुंचने पर दम तोर दिया
4 और लोगो की स्थिति नाजुक बताया जा रहा है।
उधर जिलाधिकारी सदर अस्पताल पहुंचकर लोगों का हाल चाल जान रहे हैं साथ ही बेहतर इलाज के लिए डॉक्टर से लगातार संपर्क भी साधा
ac संजय उपाध्याय लोगो को सांत्वना देते हुए कहा की मृतक परिवार को 4 लाख रुपए मुआवजा दिया जायगा।

मृतको की सूची इस प्रकार जारी हुई है—–

1.अमित कुमार (15), पिता मंगल दास , वार्ड चार
2.राजकुमारी देवी ((55) पति शिवनन्दन सिंह वार्ड संख्या 7
3.लालो पासवान (50) पिता स्व. हरिलाल पासवान , वार्ड संख्या 7
4. रूना देवी (40) पति रामकुमार सिंह वार्ड संख्या 4
5. शिवजी सिंह ((60) स्व. जुरन सिंह , वार्ड संख्या 7 ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *