April 26, 2024

दरभंगा सांसद आज़ाद ने अनुकम्पा पाल्यों के समर्थन में धरना प्रदर्शन में लिया हिस्सा

0

दरभंगा सांसद आज़ाद ने अनुकम्पा पाल्यों के समर्थन में धरना प्रदर्शन में लिया हिस्सा

दरभंगा।बिहार

दरभंगा : पूर्व क्रिकेटर एवं दरभंगा सांसद कीर्ति आज़ाद ने आज मिथिला विश्वविद्याल परिसर में अनुकंपा के आधार पर नियुक्ति की मांग को लेकर चल रहे धरना प्रदर्शन में हिस्सा लिया एवं आंदोलनकारियों की मांग को नियम के अनुकूल बताते हुए इन्हें तुरंत सेवा में लिए जाने की मांग की है ।
श्री आज़ाद ने आश्चर्य व्यक्त किया कि पांच वर्षों से मृतक के पाल्यों को अनुकंपा के आधार पर नौकरी में नहीं लेना अंग्रेजी मानसिकता को प्रदर्शित करता है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में वह बिहार के राज्यपाल श्री लाल जी टंडन को लिखेंगे तथा उनसे अनुरोध करेंगे की इनकी नियुक्ति के लिए तुरंत कुलपति एवं रजिस्टार को निर्देश दिया जाए। उन्होंने आंदोलनकारियों की इस लड़ाई में अपने को सहभागी बताते हुए कहा कि मिथिला विश्वविधलाय से सम्बंधित ढेर सारी शिकायतें मिलती रहती है। यह बहुत बड़ा विश्वविधलाय है लेकिन आज यह कुख्यात होता जा रहा है। सांसद आज़ाद आंदोलन कारियों के साथ काफी देर तक धरना में भी शामिल हुए।

तीसरे दिन धरना कार्यक्रम की अध्यक्षता रणधीर कुमार मंडल ने की और सभी साथियों ने नियुक्ति पत्र मिलने तक आंदोलन जारी रखने का संकल्प लिया। धरना का सफ़ल संचालन राघव कुमार दीपक ने किया।
इस बीच अनुकम्पा पाल्य की दिव्यांग माता श्रीमती नीलम देवी ने आज दूसरे दिन भी धरना स्थल पर पहुंच कर सभी पाल्यों का हौसला बढ़ाया।
वयोवृद्ध शिक्षाविद श्री राम सिंघासन मंडल ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अनुकम्पा पाल्यों का दर्द सबके सामने रखा। उनके पुत्र स्वर्गीय त्रिवेणी प्रसाद निराला की मृत्यु सेवाकाल अवधि में हो गई थी। उनके स्वर्गीय पुत्र जे.के. कॉलेज बिरौल में कार्यरत थे और यह परिवार आज भुखमरी के कगार पर पहुँच चुका है।श्री मंडल की पुत्रवधु रूबी दीपक और परिवारजन भी धरना स्थल पर मौजूद थे. विश्वविद्यालय प्रशासन की हठ धर्मिता से सभी पाल्य और उनके परिजन नाराज़ हैं।
अनुकम्पा पाल्यों की मांग के समर्थन में बिहार राज्य विश्वविद्यालय एवं अंगीभूत महाविद्यालय कर्मचारी संघ,ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय प्रक्षेत्र,बिहार राज्य कर्मचारी महासंघ और ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय कर्मचारी कल्याण महासंघ दरभंगा में आगे आए।
धरना स्थल पर राम धनुष पासवान,अजीत राम, अरुण राम, यमुना राम,चेतकर झा, राकेश कुमार,शुभंकर कामत, विजय कुमार, गौरव विकाश, रणधीर मंडल, प्रदीप कुमार, अजीत कुमार, जितेंद्र झा, शक्तिनाथ झा, राघव दीपक, छोटू पासवान, जय अधिकारी, रामकुमार यादव, लालबाबू दास, मोदस्सर, अमित सिंह, अनिल पासवान, सुजीत सिंह, बबलू कमती, मुकेश कुमार, राजीव झा, अमित मिश्रा, संजीव कुमार, प्रीतम कुमार, सुधांशु शेखर सिंह, मनीष भगत,राहुल, संजीव झा,सौरव सुमन,शाहनवाज़ अनवर अंसारी, अनिल कुमार और सभी अनुकंपा साथी और उनके परिजन मैजूद थे।

DBN NEWS के लिए दरभंगा से एम राजा की विशेष टीम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *