May 9, 2024

Bihar News : केके पाठक के नए फरमान ने फिर बटोरी सुर्खियां

0

स्कूलों में इंस्पेक्शन, गायब शिक्षकों पर एक्शन की तैयारी’, केके पाठक के नए फरमान ने फिर बटोरी सुर्खियां

बिहार के अपर मुख्य सचिव केके पाठक अब स्कूलों का अचानक निरीक्षण करने पहुंच रहे हैं। शिक्षकों को लेकर लगातार नए-नए फरमान जारी हो रहे हैं।

बिहार के अपर मुख्य सचिव केके पाठक अब स्कूलों का अचानक निरीक्षण करने पहुंच रहे हैं। शिक्षकों को लेकर लगातार नए-नए फरमान के बीच अब उन्होंने स्कूलों में निरीक्षण का फैसला लिया है। इस दौरान जो भी शिक्षक विद्यालय से अनुपस्थित रहेंगे वैसे टीचर्स पर कड़ी कार्रवाई होगी। जो टीचर स्कूल में अपनी उपस्थिति दर्ज करके बच्चों को नही पढ़ाएंगे वैसे शिक्षकों पर भी कार्रवाई होगी। केके पाठक ने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिया कि विद्यालय में जाकर हफ्ते में 2 दिन इंस्पेक्शन करें।

————————————
विधायिका को जब-जब कमजोर किया गया तो अफसरशाही बढ़ी है’, केके पाठक मुद्दे पर बीजेपी का अटैक

बिहार बीजेपी के नेता विजय कुमार सिन्हा ने नीतीश सरकार पर करारा हमला बोला है। उन्होंने सूबे के शिक्षा विभाग की स्थिति पर टिप्पणी करते हुए सरकार पर निशाना साधा है।

—————————————-

अचानक अपराधियों ने शुरू कर दी गोलीबारी, नाराज लोगों ने की सड़क पर आगजनी

पटना सिटी के आलमगंज थानाक्षेत्र के पश्चिम दरवाजा टमटम पड़ाव के पास की घटना है। हथियारबंद अपराधियों ने एक युवक को गोली मार दी। आनन-फानन में एनएमसीएच में भर्ती कराया गया। जहां युवक की गंभीर स्थिति को देखते हुए डॉक्टरों ने प्राथमिक इलाज के बाद उसे बेहतर इलाज को लेकर पीएमसीएच रेफर कर दिया। उधर घटना से गुस्साए स्थानीय लोगों ने सड़क पर उतरकर जमकर हंगामा मचाया। घायल युवक की पहचान आलमगंज थाना क्षेत्र के बेलवर गंज निवासी मोहम्मद अकबर के 22 वर्षीय पुत्र मोहम्मद शाहदाब उर्फ शानू के रूप में की गई।

—————————

केंद्र के अमृत स्टेशन योजना पर आरजेडी का निशाना।

बिहार के 49 रेलवे स्टेशनों का कायाकल्प होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमृत स्टेशन योजना का शुभारंभ रविवार को कर दिया। इसी योजना के तहत रेलवे स्टेशन को नया लुक दिया जाएगा। हालांकि, पीएम मोदी के इस कदम पर आरजेडी ने पलटवार किया है। बिहार आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि जब प्रधानमंत्री के जाने का वक्त आ गया तो वो स्टेशनों का कायाकल्प करेंगे। 9 वर्षों तक उन्हें याद नहीं आया। चुनावी मोड को लेकर प्रधानमंत्री अमृत स्टेशन योजना लेकर आए हैं। लालू प्रसाद यादव जब रेल मंत्री थे तो बिना रेल किराया बढ़ाए ही मुनाफा पहुंचाया था। आरजेडी प्रवक्ता ने कहा कि तेजस्वी यादव जनता के दिलों पर राज करते हैं जेल से डरने वाले नहीं है।
——————————-

बिहार में भारतीय जनता पार्टी के चर्चित विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने कहा कि यूपी से चुनाव लड़ने पर नीतीश कुमार की जमानत नहीं बचेगी। यहां बिहार से भी अगर लोकसभा का चुनाव लड़ते हैं तब भी उनकी जमानत जब्त होगी। वहीं जातीय जनगणना को लेकर बीजेपी विधायक बचौल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी जातीय जनगणना के पक्ष में थी, है और रहेगी, लेकिन इन लोगों को राजनीति करनी है। जब ये लोग 15 साल तक सत्ता में थे तब लालू यादव ने जातीय जनगणना नहीं कराई। अब 17 साल से नीतीश कुमार हैं तो इन्होंने नहीं कराई। विधायक हरिभूषण ठाकुर ने कहा कि अब उनकी राजनीति


M Raja | dbn news | 10/09/23

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *