May 3, 2024

कैंसिल हुआ अमित शाह का दौरा। क्या है असली वजह

0

कैसे कैंसिल हुआ अमित शाह का ये खास दौरा। क्या है असली वजह जानिए।

रायपुर: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने परिवर्तन यात्रा की शुरुआत की है। नक्सल प्रभावित क्षेत्र दंतेवाड़ा से इस यात्रा को रवाना किया गया है। इस यात्रा में शामिल होने के लिए पहले केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह को शामिल होना था लेकिन कार्यक्रम के कुछ ही घंटों पहले अमित शाह का प्रोग्राम रद्द हो गया। अमित शाह का प्रोग्राम कैंसिल होने के बाद राज्य की राजनीति तेज हो गई है कि आखिर ऐन मौके पर शाह दंतेवाड़ा क्यों नहीं आए। सुबह तक बीजेपी नेता सोशल मीडिया में अमित शाह के छत्तीसगढ़ दौरे को लेकर लगातार जानकारी देते रहे। तय प्रोग्राम के अनुसार, दंतेवाड़ा में अमित शाह को सबसे पहले दंतेश्वरी माता के दर्शन करना था। अमित शाह के दौरे को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। छत्तीसगढ़ बीजेपी के सभी बड़े नेता दंतेवाड़ा पहुंच गए थे।

अमित शाह के दौरे को लेकर छत्तीसगढ़ बीजेपी के सूत्रों के अनुसार, शाह की तबियत ठीक नही है जिस कारण से वो दौरे पर नहीं आए। सूत्रों ने बताया कि स्वास्थ्य कारणों से वो दंतेवाड़ा नहीं पहुंचे। वहीं, ये भी कहा जा रहा है कि छत्तीसगढ़ में लगातार बारिश हो रही है। मंगलवार को भी मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है जिस कारण से वो इस दौरे पर नहीं पहुंच सके।

अमित शाह का दौरा कैंसिल होने के बाद बीजेपी ने अपनी परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी दिखाई। पूर्व सीएम रमन सिंह, छत्तीसगढ़ बीजेपी के प्रभारी ओम माथुर, प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव समेत पार्टी के सभी सीनियर लीडर मौजूद थे। शाह ने नहीं आने के बाद ओम माथुर ने यात्रा को हरी झंडी दिखाई और रवाना किया। बता दें कि बीजेपी की पहली यात्रा दंतेवाड़ा से बिलासपुर तक 16 दिन में करीब 1,728 किमी की का सफर तय करेगी। पहली यात्रा तीन संभागों के 21 जिलों से गुजरेगी। वहीं, दूसरी यात्रा 15 सितंबर को 15 सितंबर से शुरू होगी। इस यात्रा को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा हरी झंडी दिखाएंगे।

M Raja | dbn news | 12 September 2023

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *