May 3, 2024

हिंदू धर्म पूरी दुनिया के लिए खतरा, DMK सांसद ए राजा ने सनातन धर्म को लेकर और क्या कहा।

0

हिंदू धर्म पूरी दुनिया के लिए खतरा, DMK सांसद ए राजा ने
सनातन धर्म को लेकर और क्या कहा।

तमिलनाडु सीएम एम के स्टालिन के बेटे उदयनिधि ने सनातन धर्म को डेंगू-मलेरिया बताया था । यह विवाद अभी नहीं थमा भी नही कि अब DMK सांसद ए. राजा ने सनातन धर्म और हिंदू धर्म पर जहर उगला है। उन्होंने हिंदू धर्म को पूरी दुनिया के लिए खतरा बताया है। ए राजा का हिंदू धर्म को दुनिया का खतरा बताने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इतना ही नहीं उन्होंने सनातन धर्म को एचआईवी और कुष्ठ रोग बताते हुए इसे ग्लोबल बीमारी बताया। ए राजा उदयनिधि स्टालिन के डेंगू-मलेरिया वाले बयान के समर्थन में बोल रहे थे, उन्होंने कहा कि वह उनसे ज्यादा बोलेंगे और हिंदू धर्म को एचआईवी और कुष्ट रोग कहेंगे। बीजेपी ने डीएमके और ए राजा पर निशाना साधना शुरू कर दिया है।

तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष के अन्नामलाई ने सोशल मीडिया पर यह वीडियो पोस्ट किया। इस क्लीप में डीएमके सांसद विवादित बयान देते नजर आ रहे हैं। इससे पहले ए राजा ने सनातन धर्म की तुलना एचआईवी और कुष्ठ रोग से की थी।

ए राजा ने कहा, ‘भारत जाति नामक वैश्विक बीमारी का कारण है, जो लोगों को जाति के आधार पर विभाजित करता है, लोगों को आर्थिक आधार पर विभाजित करता है। जाति का उपयोग केवल सामाजिक बुराई के लिए नहीं किया जा सकता है। यह आर्थिक बुराई पर भी निर्भर करता है। दूसरे देशों में रहने वाले भारतीय भी हिंदू धर्म के नाम पर जाति का प्रचार करते हैं।’
‘पूरी दुनिया के लिए हिंदू धर्म खतरा’
ए राजा ने आगे कहा, ‘इसलिए, हिंदू धर्म न केवल भारत में सबसे बड़ा खतरा है, बल्कि अब यह पूरी दुनिया के लिए भी एक खतरा है’ राजा के भाषण की निंदा करते हुए तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष के अन्नामलाई ने राज्य में जातिगत विभाजन के लिए द्रमुक को जिम्मेदार ठहराया। अन्नामलाई ने कहा, ‘तमिलनाडु में जातिगत विभाजन और नफरत पैदा करने का प्रमुख कारण DMK है, और DMK सांसद ने सनातन धर्म को बीमारी बताने का दुस्साहस किया है।

इससे पहले DMK सांसद ने कहा, ‘अगर सनातन धर्म पर घृणित शब्दों में टिप्पणी की जाए एक समय कुष्ठ रोग और HIV को कलंक माना जाता था और जहां तक हमारा सवाल है, इसे (सनातन) HIV और कुष्ठ रोग की तरह माना जाना चाहिए। उदयनिधि की टिप्पणी मामूली थी और आप मुझसे पूछेंगे तो मैं कड़ी टिप्पणी करूंगा।’ राजा ने कहा कि प्रधानमंत्री सनातन धर्म का पालन करने की वकालत करते हैं और उन्होंने इसका पालन किया होता, तो उन्होंने इतने सारे विदेशी देशों का दौरा नहीं किया होता। राजा ने कहा, ‘एक अच्छे हिंदू को समुद्र पार करके दूसरे देश में नहीं जाना चाहिए। आपका (मोदी) काम जगह-जगह जाना है।’

तमिलनाडु बीजेपी ने डीएमके पर राज्य में लोगों के बीच विभाजन पैदा करने और नफरत फैलाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि डीएमके सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री ए राजा ने अपनी पार्टी की ओर से की गई गलतियों के लिए सनातन धर्म को दोषी ठहराने की धृष्टता की है।
इस बीच, भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने उदयनिधि के बयान पर विवाद के बीच विपक्षी गठबंधन-इंडिया पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि यह गुट सनातन धर्म का विरोध करने और सनातक धर्म को खत्म करने के लिए बनाया गया है।

M Raja |dbn news | 13 september 23

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *