May 2, 2024

दरभंगा: ऐसा क्या हुआ कि अंतिम संस्कार से पहले ही जलती चिता से उतारा गया अधजला शव

0

दरभंगा: ऐसा क्या हुआ कि
अंतिम संस्कार से पहले ही जलती चिता से उतारा गया अधजला शव

Darbhanga News : बिहार के दरभंगा में चौंकाने वाला मामला सामने आया जहां एक महिला की ससुराल में मौत हो गई। मृतका के परिजनों को बिना बताए ही ससुराल वाले उसका अंतिम संस्कार करने लगे। तभी युवती का भाई वहां पहुंच गया। उसने जलती चिता से अपनी बहन के अधजले शव को तुरंत ही नीचे उतारा। इसके बाद मृतका के भाई ने अपनी बहन की हत्या के आरोप में ससुराल वालों के खिलाफ घोघरडीहा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई। वहीं पुलिस ने अधजले शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए डीएमसीएच भेज दिया।

पूरा मामला मधुबनी जिले के अन्धरामठ थाना क्षेत्र का है। बरुआर गांव में एक युवती के शव को ससुराल वाले चुपके से अंतिम संस्कार कर रहे थे। तभी युवती के मायके पक्ष के लोग मौके पर पहुंच गए। उन्होंने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मधुबनी के सदर अस्पताल भेजा। मधुबनी में अधजले शव को पोस्टमार्टम करने की सुविधा नहीं होने के कारण शव को पोस्टमार्टम के लिए डीएमसीएच भेजा गया। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया।

मृतका का नाम शर्मिला देवी था, उसकी उम्र 28 वर्ष थी। उसकी शादी बरुआर गांव निवासी सुखाय पासवान से हुई थी। मधुबनी के घोघराहाडीह थाना के बेहरहट्टी गांव निवासी भाई राजा पासवान ने अपनी बहन की हत्या का आरोप ससुराल वालों पर लगाया। बताया कि दस साल पहले शर्मिला की शादी हुई थी। मृतका का पति सुखाय पासवान दिल्ली में रहकर मजदूरी करता है। शर्मिला दो बच्चों के साथ ससुराल में रहती थी।

राजा पासवान ने बताया कि शादी के दौरान दहेज की कुछ राशि बकाया रह गई थी। जिसके चलते ससुर नारायण पासवान और सास दुखी देवी शर्मिला को प्रताड़ित किया करते थे। घटना के दिन भी सास-ससुर से शर्मिला का झगड़ा हुआ। हमलोगों को सूचना मिली की शर्मिला की मौत हो गई है। हमलोग सपरिवार अपनी बहन के घर पहुंचे तो आने पर देखा कि उसका अंतिम संस्कार किया जा रहा था। हमने शव को जलती चिता से उतारकर पुलिस को सूचना दिए। पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई है।

Desk|Madhubani|Darbhanga|dbn news| 21 September 23

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *