May 19, 2024

भारतीय महिला फुटबॉल टीम की निराशाजनक शुरुआत, चीनी खिलाड़ी ताइपे ने 2-1 से हराया।

0

भारतीय महिला फुटबॉल टीम की निराशाजनक शुरुआत, चीनी खिलाड़ी ताइपे ने 2-1 से हराया।

Sports News: भारतीय महिला फुटबॉल टीम का अभियान की शुरुआत एशियन गेम्स में निराशाजनक तरीके से हुआ। भारत की महिला फुटबॉल टीम को अपने से ऊंची रैंकिंग की चीनी ताइपे के खिलाफ पहले हाफ में प्रभावशाली प्रदर्शन के बावजूद 1-2 से हार मिली। कोच थॉमस डेनेरबी की टीम 23वीं रैंकिंग पर काबिज चीनी ताइपे से 23 पायदान नीचे है, लेकिन उसने पहले हाफ में दबदबा बनाया।

शुरूआती गोल ब्रेक के तुरंत बाद अंजू तमांग ने 47वें मिनट में दागा। अंजू के प्रयास को मिंग जंग ने रोक दिया था लेकिन इस खिलाड़ी ने फिर ‘रिबाउंड’ पर गोल दाग दिया। अपनी स्टार गोलकीपर अदिति चौहान की अनुपस्थिति में श्रेया हुड्डा ने पहले हाफ में अच्छा प्रदर्शन किया और उन्होंने चीनी ताइपे के लगातार प्रयासों को विफल किया।

अदिति चौहान घुटने की चोट से उबर रही हैं। लेकिन चीनी ताइपे ने 68वें मिनट में लि चिन लाई के ताकतवर शॉट की बदौलत बराबरी हासिल की। फिर उसकी सब्सीट्यूट खिलाड़ी सुआन सु ने 84वें मिनट में गोलकीपर श्रेया की गलती से अपनी टीम के लिए विजयी गोल दागा। श्रेया शॉट का अंदाजा लगाकर बॉक्स के अंदर आ गयी और इसे बचाने से चूक गयीं।

सिर्फ महिला फुटबॉल ही टीम नहीं, मेंस टीम को भी अपने पहले मुकाबले में चीन से करारी हार का सामना करना पड़ा। सुनील छेत्री की अगुवाई में भारतीय टीम को अपने पहले मैच में 5-1 से हरा मिली थी। पहले हाफ में खेल 1-1 की बराबरी पर रहने के बाद दूसरे हाफ में टीम इंडिया पूरी तरह से पिछड़ गई और चीन चार गोल दागे। इस तरह मेंस टीम की भी एशियन गेम्स में शुरुआत हार के साथ हुई।

Desk|sports news|dbn news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *