May 1, 2024

बिधूड़ी मामले में अब तक कारवाई नही होने पर दानिश अली का आया बयान|RSS की पाठशाला में यही तो सिखाया जाता है

0

बिधूड़ी मामले में अब तक कारवाई नही होने पर दानिश अली का आया बयान|RSS की पाठशाला में यही तो सिखाया जाता है

लखनऊ: भारतीय जनजा पार्टी सांसद रमेश बिधूड़ी ने लोकसभा में जो अपशब्द कहे, अमरोहा सीट से बहुजन समाज पार्टी सांसद कुंवर दानिश अली उसे ही उनका असली आचरण मानते हैं। वह कहते हैं कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की पाठशालाओं में यही सिखाया जाता है। अब तक बिधूड़ी पर भाजपा ने कोई कार्रवाई नहीं की, यानी कि बड़े नेता की भी ऐसे आचरण पर सहमति है। संसद के भीतर हुई घटना और इससे जुड़े पहलुओं पर कुंवर दानिश अली न केबल भाजपा, आरएसएस बल्कि प्रधानमंत्री तक वे इसपर निशाना साधा। उन्होंने इस मसले को लोकसभा चुनाव से जोड़ते हुए कहा कि जनता अब बताएगी कि किसे कहां बैठना है।

जब उनसे पूछा गया कि आपने फौरन कियूं नही इसका विरोध किया तो .

मैंने तुरंत इस बयान पर आपत्ति जताई। तब मीडियाकर्मी राज्यसभा चले गए थे, क्योंकि वहां वोटिंग शुरू हो गई थी। यहां भी कुछ देर में संसद सत्र समाप्ति की घोषणा हो गई। इसलिए यह तब लोगों की जानकारी में नहीं आया था। मैं बेहद डिस्टर्ब था और घर आ गया था। किसी से बात करने की स्थिति में नहीं था।
इस मामले में राहुल गांधी से लेकर नीतीश कुमार तक सबने इन परिस्थितियों में मेरे साथ होने की बात कही है। जितने भी लोग मिले, जितने फोन मेरे पास आए, सभी ने इस घटना की निंदा की है।

क्या आपने कभी सोचा था ऐसा होगा

मैं तो क्या, कोई भी व्यक्ति सपने में भी ऐसा नहीं सोच सकता। इसीलिए तो कहता हूं कि यह RSS की पाठशालाओं में सिखाया जाता है। वहां ही ऐसे विचार दिए जाते हैं। ऐसे शब्द सिखाए जाते हैं। प्रधानमंत्री ने तो मन की बात भी कर ली। लेकिन इसपर कुछ नहीं बोले। वह भी पहले सांसद हैं और बाद में प्रधानमंत्री। सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास का दावा खोखला है। यह कितना खोखला है बिधूड़ी ने संसद में दिखा दिया है। भारत को लोकतंत्र की जननी कहा जाता है। वहां ऐसा हुआ है।

Desk|dbn news|UP|26 september 23

Edit By:M Raja

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *