May 4, 2024

कबूलनामा : ऐसे करता था बाइक की चोरी|आज चढ़ा पुलिस के हत्थे

0

कबूलनामा : ऐसे करता था बाइक की चोरी|आज चढ़ा पुलिस के हत्थे

Bihar News:बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में पुलिस ने बाइक चोर गिरोह के 6 एक्टिव सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से चार चोरी की बाइक और दो मास्टर चाभी बरामद की गई हैं। चोरी की गई बाइक को नेपाल में बेच दिया जाता था। इन बाइक की नेपाल में उन्हें 15 से 18 हजार रुपये मिल जाते थे।

मुजफ्फरपुर: मोटरसाइकिल चोरी करके नेपाल में बेचने वाले एक बड़े गिरोह का ब्रह्मपुरा थाने की पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। गिरोह के मास्टरमाइंड समेत 6 शातिर बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके पास से पुलिस ने चोरी की चार मोटरसाइकिल, दो मास्टर चाभी और छह मोबाइल बरामद किए हैं। पुलिस की प्रारंभिक पूछताछ में गिरफ्तार आरोपियों ने मुजफ्फरपुर जिले से पिछले एक साल में सैकड़ों से अधिक ग्लैमर व साइन बाइक चोरी करके सीतामढ़ी के रास्ते नेपाल में बेचने की बात कबूल की है।

गिरफ्तार आरोपियो में सीतामढ़ी जिले के डुमरा थाना क्षेत्र के भैरव कोठी निवासी मो. सोवैल, अहियापुर इलाके के छिटभगवतीपुर निवासी दिलीप सहनी, मो. मुस्ताक, मो. जावेद, मनियारी इलाके चैनपुर बंगरा निवासी मो. फैजल और मिठनपुरा इलाके जकारिया कॉलोनी निवासी मो. सोनू शामिल हैं। ब्रह्मपुरा थानेदार मो. आलम ने जूरन छपरा से वाहन चेकिंग के दौरान पकड़े गए दो शातिरों की निशानदेही पर पूरे गिरोह का खुलासा किया है। इस गिरोह का मास्टरमाइंड मो. जावेद और फैजल है। मुजफ्फरपुर से सीतामढ़ी और नेपाल बॉर्डर तक पिछले 24 घंटे में की गयी पुलिस की रेड के दौरान चोरी की चार बाइक को बरामद किया गया है।

एएसपी टाउन अवधेश दीक्षित ने गिरफ्तार शातिरों से ब्रह्मपुरा थाने पर पूरे गिरोह के बारे में विस्तृत पूछताछ की है। दोपहर बाद सभी शातिरों को कोर्ट में प्रस्तुत करके न्यायिक हिरासत में जेल भिजवा दिया गया। ब्रह्मपुरा थानेदार मो. आलम ने बताया कि जूरन छपरा के रोड नंबर तीन के पास वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने चोरी की बाइक के साथ जावेद व फैजल को गिरफ्तार किया था। थाने लाकर पूछताछ की गई तो उन दोनों की निशानदेही पर पुलिस ने सभी शातिरों को दबोच लिया। पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि बाइक चोरी करने के बाद गिरोह के अन्य साथियों की ओर से नेपाल ले जाकर उसको 15 से 18 हजार रुपये में बेचता था।

Desk|dbn news|मुजफ्फरपुर |26 september 23

Edit By:M Raja

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *