April 28, 2024

Darbhanga News : ऑनर किलिंग मामले में आया नया मोड़

0

Darbhanga : बिहार के दरभंगा में हुई ऑनर किलिंग के मामले में पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठने लगे हैं। पुलिस ने मृतक की मां को छोड़ दिया है। लड़की के दो भाइयों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने दोनों भाइयों पर प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस की कार्रवाई पर सस्पेंस बना हुआ है।

दरभंगा : विश्वविद्यालय थाने क्षेत्र के आजमनगर स्थित लुचीवाड़ा मोहल्ले में ऑनर किलिंग मामले में पुलिस की कार्रवाई पर सवाल खड़े होने लगे हैं। पुलिस ने जो प्राथमिकी दर्ज की है। उसमें मृतक के दोनों भाइयों, मुनचुन कुमार और बिट्टू कुमार को आरोपी बनाया गया है। पुलिस ने घटना के समय घर में मौजूद रही मृतक की मां को इस मामले से बरी कर दिया है। पुलिस का तर्क है कि कोई मां अपनी बेटी की हत्या नहीं कर सकती है। पुलिस के इस तर्क को लेकर लोग तरह-तरह की बातें कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि पुलिस कब से मानवीय पहलू का ध्यान रखने लगी है।

युवती की हुई हत्या के मामले में एफएसएल की टीम ने घटनास्थल पर जांच की है। टीम ने वहां से युवती की गर्दन काटने में उपयोग किया गया खून से सना तरछेवा धारदार हथियार बरामद किया है। घर के अंदर खून लगा एक कपड़ा पाया गया है। टीम ने दोनों सामग्री को जब्त कर अपने साथ ले गई है। इसके अलावा कमरे के अंदर से कई जगहों से फिंगर प्रिंट सहित कुछ अन्य सामान के नमूने जांच के लिए कलेक्ट किए गए हैं।

मामले में थानाध्यक्ष मदन प्रसाद ने बताया कि कोई मां अपनी बेटी की हत्या नहीं कर सकती है। इसलिए मां को आरोपी नहीं बनाया गया है। पुलिस ने खुद से इसमें फैसला ले लिया है कि किसे आरोपी बनाना है। किसे उससे बरी करना है। लोगों में इस बात को लेकर गुस्सा है कि पुलिस मामले की सही तरीके से जांच नहीं कर रही है। सवाल ये है कि जब मां ने हत्या नहीं की तो उसने कम से कम हत्या करने में अपने पुत्रों का सहयोग तो जरूर किया है। मां यदि इसमें शामिल नहीं है, तो उसने हत्या का विरोध जरूर किया होता। हत्या का विरोध करने पर संघर्ष की बात सामने आती। पुलिस इस एंगल से बिल्कुल जांच ही नहीं कर रही है।

पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करा कर मृतक के बहनोई मधुबनी जिले के बिस्फी थाना क्षेत्र निवासी दुर्गेश महतो को शव सौंपा। इसके बाद शव की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी ने राहत की सांस ली। इस घटना को लेकर दरभंगा में तरह-तरह की चर्चा चल रही है। स्थानीय लोगों का कहना है कि पुलिस अपनी ड्यूटी सही तरीके से नहीं कर रही है। पुलिस को मां से भी पूछताछ करनी चाहिए। वो हत्या के वक्त कहां थी। हालांकि, पुलिस की इस कार्यशैली को लेकर कई लोग वरिष्ठ अधिकारियों से संपर्क की बात कह रहे हैं।

Desk|dbn news|Darbhanga|27 September 23

Edit By:M Raja

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *