May 5, 2024

Bihar News : सीबीआई की बड़ी कार्रवाई, SI सुमन मिश्रा और ASI प्रदीप कुमार गिरफ्तार, जानिए क्या है पूरा मामला।

0

Bihar News : सीबीआई की बड़ी कार्रवाई, SI सुमन मिश्रा और ASI प्रदीप कुमार गिरफ्तार, जानिए क्या है पूरा मामला।

Gopalganj : सीबीआई ने कटेया के पूर्व थानाध्यक्ष और वर्तमान में कुचायकोट थाना में तैनात एसआई सुमन कुमार मिश्रा और यादोपुर थाने में तैनात एएसआई प्रदीप कुमार को पुलिस कस्टडी में युवक की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार पुलिस पदाधिकारियों से सीबीआई के अधिकारियों ने पहले घंटे पूछताछ की और पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार करने की आधिकारिक सूचना दी गई है। गिरफ्तार अधिकारियों के ऊपर पटना हाई कोर्ट में हत्या के मामले में गिरफ्तार आरोपी राजनाथ शर्मा की हत्या का आरोप था।

राजनाथ शर्मा के परिजनों ने पटना हाई कोर्ट में पुलिस कस्टडी में उसकी हत्या और हत्या के बाद शव को छुपाने गुहार लगाई थी। इसी केस को लेकर पटना हाई कोर्ट ने सीबीआई एसीबी को मामले की जांच करने के आदेश दिए थे। इसी मामले में जांच के दौरान तीन अक्टूबर को सीबीआई ने पटना कार्यालय में एसआई सुमन कुमार मिश्रा, एसआई प्रेम प्रकाश राय और एएसआई प्रदीप कुमार को तलब किया था। इन तीनों अधिकारियों से घंटे पूछताछ के बाद सीबीआई ने सब इंस्पेक्टर प्रेम प्रकाश राय को रिहा कर दिया। लेकिन सुमन कुमार मिश्रा और प्रदीप कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया।

पूरा मामला 2021 से जुड़ा हुआ है। दरअसल थाना कांड संख्या 189/21 और 190/21 के तहत राजनाथ शर्मा की गिरफ्तारी हुई थी। गिरफ्तारी के कुछ घंटे के बाद ही पुलिस के द्वारा बताया गया था कि हत्या के मामले नामजद आरोपी राजनाथ शर्मा हाजत से फरार हो गया था। जिसको लेकर परिजनों ने कटेया के तत्कालीन थानाध्यक्ष सुमन कुमार मिश्रा और केस के आईओ प्रदीप कुमार के खिलाफ हत्या का आरोप लगाते हुए पटना हाई कोर्ट में मुकदमा दायर किया था। इसी मामले को लेकर पटना हाई कोर्ट ने सीबीआई को जांच के आदेश दिए थे। सीबीआई के द्वारा पूरे मामले की जांच करने के बाद मंगलवार को सुमन कुमार मिश्रा, प्रेम प्रकाश राय और प्रदीप कुमार को पटना तलब किया था। इसके बाद सुमन कुमार मिश्रा और प्रदीप कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया।

गोपालगंज एसपी के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक थाना कांड संख्या 189/21 और 190/21 को लेकर पटना हाई कोर्ट के द्वारा जांच किया जा रहा था। इसी जांच को लेकर हाईकोर्ट ने सीबीआई को जांच की जिम्मेदारी दी थी। इसी मामले में सीबीआई के द्वारा दोनों अधिकारियों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की जा रही थी। दोनों अधिकारियों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस अधिकारियों में जहां हड़कंप मच गया है। वहीं लोग तरह-तरह के कयास लगा रहे हैं।

Desk|dbn news|Gopalganj|05 October 23

Edit By:M Raja

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *