May 16, 2024

जातीय सर्वेक्षण के बाद BJP की रणनीति का ‘यूटर्न’, राष्ट्रीय अध्यक्ष ने दिया खास निर्देश।

0

जातीय सर्वेक्षण के बाद BJP की रणनीति का ‘यूटर्न’, राष्ट्रीय अध्यक्ष ने दिया खास निर्देश।

बिहार में बीजेपी ने अपनी रणनीति में बदलाव किया है। कहा जा सकता है कि जातीय सर्वेक्षण की रिपोर्ट आने के बाद बीजेपी ने अपनी इस रणनीति में बदलाव किया है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पटना पहुंचे। उन्होंने कार्यकर्ताओं को एक विशेष टास्क दिया है। जिसमें जातीय सर्वेक्षण की रिपोर्ट के जरिए एक खास रणनीति पर काम करने को कहा गया है ।

Paid Add

बिहार में जातीय सर्वेक्षण की रिपोर्ट जारी होने के बाद इसके सही और गलत को लेकर बहस जारी है। इस बीच कई राजनीतिक दलों के नेताओं ने भी इसके त्रुटिपूर्ण होने के आरोप लगाए हैं। अब भाजपा ने इसको लेकर नई रणनीति पर आगे बढ़ने की कवायद शुरू कर दी है। इसमें कोई शक नहीं है कि जातीय गणना की रिपोर्ट जारी होने के बाद कई जातियों की संख्या कम होने पर प्रश्न उठाए जा रहे हैं, जिससे खास जाति के लोगों की नाराजगी भी बढ़ रही है। भाजपा अब इसी मुद्दे को हथियार बनाने के जुगाड़ में है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पटना में आयोजित कैलाशपति मिश्र की 100 वीं जयंती पर भाजपा को ओबीसी की सबसे बड़ी हितैषी बताकर यह साफ संदेश दे दिया कि भाजपा अब ओबीसी के जरिए चुनावी मझधार को पार करने की नीति बनाएगी। इसके अलावा कैलाशपति मिश्र के जयंती समारोह को एक महीने तक अलग-अलग जिले में मनाए जाने की योजना है। इसके तहत भाजपा जनसंघ और अपने पुराने कार्यकर्ताओं, नेताओं को सम्मानित भी करेगी। कहा जा रहा है भाजपा इस योजना के जरिए जहां सभी जिलों में सवर्ण मतदाताओं को साधने की कोशिश में है, वहीं पुराने कार्यकर्ताओं को सक्रिय करने तथा उन्हें सम्मान देकर उनको फिर से जोड़कर चुनावी नैया पार करने की रणनीति पर काम कर रही है।

Desk|dbn news|Patna|07 October 23

Edit By:M Raja

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *