May 9, 2024

नीदरलैंड का जलबा, पहले साउथ अफ्रीका को अब बंग्लादेश को हराया।

0

नीदरलैंड का जलबा, पहले साउथ अफ्रीका को अब बंग्लादेश को हराया।

नीदरलैंड्स के जीतते ही बांग्लादेश को वर्ल्ड कप में अपनी पांचवीं हार झेलनी पड़ी। साउथ अफ्रीका को पटकने के बाद अब नीदरलैंड की यह टूर्नामेंट में दूसरी जीत है।

कमजोर समझी जा रही नीदरलैंड्स टीम ने अपने से मजबूत बांग्लादेश को 87 रन से हराते हुए वर्ल्ड कप 2023 की दूसरी जीत दर्ज कर ली है। ऐतिहासिक ईडन गार्डंस स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड के कप्तान के धैर्यपूर्ण अर्धशतक की मदद से टीम ने 229 रन बनाए। इसके बाद शानदार गेंदबाजी और जबरदस्त फील्डिंग के बूते बांग्लादेश को 42.2 ओवर में 142 रन पर ही समेट दिया। बांग्लादेश की यह लगातार पांचवीं हार है। उसके छह मैच में दो अंक हैं और वह सेमीफाइनल की दौड़ से लगभग बाहर हो गया है। नीदरलैंड्स के छह मैच में दूसरी जीत से चार अंक हो गए हैं और उसने अपनी उम्मीद कायम रखी है। इससे पहले क्वालीफाइंग में दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज को हराकर बाहर का रास्ता दिखाया था।

आपको बताते चलें कि नीदरलैंड्स के खिलाड़ी 12 महीने प्रोफेशनल क्रिकेट नहीं खेलते। इनमें कोई ऑफिसर है तो कोई डिलिवरी बॉय। कोई इलेक्ट्रिशियन है तो कोई चार्टर अकाउंटेंट बावजूद इसके ये प्लेयर्स इतना अच्छा कर रहे हैं। मिसाल पेश कर रहे हैं। वर्ल्ड कप इतिहास में ये नीदरलैंड्स की कुल पांचवीं तो मौजूदा टूर्नामेंट में दूसरी जीत है। इससे पहले टीम ने साउथ अफ्रीका को हराया था। और अब बंग्लादेश को।

dbn news|कोलकाता|एम राजा |28/10/23

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *