April 29, 2024

4 साल से सीने में धधक रही है आग, अब अंग्रेजों से इंतकाम की बारी

0

4 साल से सीने में धधक रही है आग, अब अंग्रेजों से इंतकाम की बारी

आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 में टीम इंडिया का छठा मुकबला इंग्लैंड के साथ है। दोनों टीमें इस मैच के लिए लखनऊ पहुंच चुकी है। टूर्नामेंट में इंग्लैंड की हालत कुछ खास अच्छी नहीं है। ऐसे में भारतीय टीम अपनी पिछली हार का बदला चुकता करना चाहेगी।

आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 में भारतीय क्रिकेट टीम की अगली टक्कर इंग्लैंड के साथ है। दोनों टीमों के बीच यह मैच रविवार, 29 अक्टूबर को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया टूर्नामेंट में अब तक लगातार पांच मैच जीतकर पॉइंट्स टेबल में सबसे ऊपर विराजमान है। वहीं इंग्लैंड की टीम की हालत पतली हो रखी है। डिफेंडिंग चैंपियन को पांच मैचों में से चार में हार का मुंह देखना पड़ा है। ऐसे में टीम इंडिया के पास पिछले विश्व कप में इंग्लैंड से मिली करारी हार का बदला चुकता करने का बेहतरीन मौका है। 2019 विश्व कप में इंग्लैंड ही वह टीम थी, जिसने भारतीय टीम के विजयी रथ को रोका था। टीम इंडिया को मैच में 31 रन से हार का सामना करना पड़ा था। विश्व कप 2019 में भारत के खिलाफ इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 337 रन का स्कोर खड़ा किया था। इंग्लैंड के लिए इस मैच में जॉनी बेयरस्टो ने तूफानी अंदाज में 111 रनों की शतकीय पारी खेली थी। बेयरस्टो के अलावा बेन स्टोक्स ने 79 और जेसन रॉय ने 66 रनों का योगदान दिया था।

इंग्लैंड के खिलाफ इस मैच में टीम इंडिया जब लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने गेंदबाजों को मुंहतोड़ जवाब दिया था। हालांकि केएल राहुल से उन्हें साथ नहीं मिला पाया और वह शून्य पर आउट हो गए थे, लेकिन विराट कोहली के साथ मिलकर रोहित ने मोर्चा संभाल लिया।दोनों के बीच 138 रनों की बेहतरीन साझेदारी हुई थी, लेकिन रोहित शर्मा डटे हुए थे। विराट 66 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं रोहित शर्मा 102 रन बनाकर पवेलियन लौटे। रोहित के आउट होने के बाद भी टीम इंडिया ने हार नहीं मानी थी।

हार्दिक पंड्या (hardik pandya ) और महेंद्र सिंह धोनी ने टीम इंडिया को लगभग जीत के करीब ला दिया था लेकिन वह मैच को फिनिश नहीं कर पाए। इस तरह भारतीय टीम 50 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 306 रन ही बना सकी और इंग्लैंड ने इस मैच को 31 रन से जीत लिया। ऐसे में चार साल बाद अब टीम इंडिया के इंग्लैंड से उस हार का इंतकाम लेने मैदान पर उतरेगी।

dbn news|एम राजा |उत्तरप्रदेश|28/10/23

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *