April 29, 2024

नेपाल में भूकंप से तबाही,123 लोगों की मौतें , आंकड़े में हो सकता है इज़ाफ़ा

0

नेपाल में भूकंप से तबाही,123 लोगों की मौतें , आंकड़े में हो सकता है इज़ाफ़ा

नेपाल में शुक्रवार रात को आए भूकंप ने जबरदस्त तबाही मचाई है। इस भूकंप मे अब तक 123 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। बड़ी संख्या में घायलों को इलाज के लिए अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। राहत और बचाव एजेंसियां अभी तक भूकंप के केंद्र वाले इलाके तक नहीं पहुंच सकी हैं।

नेपाल में शुक्रवार को जजरकोट के पश्चिमी क्षेत्र में आए जोरदार भूकंप से कम से कम 123 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों घायल हो गए। साक्षियों ने कहा कि भूकंप के झटके इतने तेज थे कि इससे सैकड़ों घर ढह गए। राहत और बचाव में लगी एजेंसियों ने बताया कि भूकंप से अब तक 123 लोगों की मौत हो चुकी है। बड़ी संख्या में लोग घायल हैं, जिन्हें इलाज के लिए नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। एजेंसियों को डर है कि मौत का आंकड़ा अभी काफी ज्यादा बढ़ सकता है। रात के कारण बचाव कार्य सिर्फ कुछ इलाकों में ही संभव हो पाया है। इस भूकंप को उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में भी महसूस किया गया। राजधानी लखनऊ समेत कई शहरों और कस्बों में लोग अपने घरों से निकल आए।

नेपाल में शुक्रवार को जजरकोट के पश्चिमी क्षेत्र में आए जोरदार भूकंप से कम से कम 123 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों घायल हो गए। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि भूकंप के झटके इतने तेज थे कि इससे सैकड़ों घर ढह गए। राहत और बचाव में लगी एजेंसियों ने बताया कि भूकंप से अब तक 123 लोगों की मौत हो चुकी है। बड़ी संख्या में लोग घायल हैं, जिन्हें इलाज के लिए नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। एजेंसियों को डर है कि मौत का आंकड़ा अभी काफी ज्यादा बढ़ सकता है। रात के कारण बचाव कार्य सिर्फ कुछ इलाकों में ही संभव हो पाया है। इस भूकंप को उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में भी महसूस किया गया। राजधानी लखनऊ समेत कई शहरों और कस्बों में लोग अपने घरों से निकल आए। फिलहाल मौत के आंकड़ों में लगातार वृद्धि हो रही है।

dbn news | इनपुट खबरें | एम राजा |4/11/23

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *