April 26, 2024

तेजस्वी यादव ने सही में कर दिया ‘खेला’!

0

तेजस्वी यादव ने सही में कर दिया ‘खेला’! नीतीश के घर में हो गई सेंधमारी।

नीतीश कुमार इंडिया गठबंधन से रिश्ता तोड़कर जब बिहार में बीजेपी की मदद से सरकार बनाई तो तेजस्वी यादव ने बड़ा बयान दिया था। तेजस्वी यादव ने कहा था कि मैं जो कहता हूं वो करता हूं। बिहार में अभी तो खेला शुरू हुआ है। सियासी गलियारों में चर्चा हो रही है कि खेला हो गया है, बस 12 फरवरी तक इंतजार कीजिए।

बिहार की राजनीति में फ्लोर टेस्ट चर्चा में है। 12 फरवरी को फ्लोर टेस्ट होना है। जिसको लेकर राजनीतिक बिसात बिछाई जा रही है। एक तरफ जेडीयू तो दूसरी तरफ आरजेडी, दोनों तरफ से घेरेबंदी और किलेबंदी की जा रही है। आरजेडी से अलग होकर नीतीश कुमार ने बीजेपी के साथ सरकार बनाई, तब से आरजेडी उन्हें घेरने की कोशिश में है। आरजेडी की कोशिश है कि नीतीश कुमार विधानसभा में बहुमत साबित न कर पाएं। यही कारण है कि शनिवार को जेडीयू की तरफ से श्रवण कुमार के घर पर भोज का आयोजन हुआ। दूसरी ओर तेजस्वी यादव की ओर से भी पांच देश रत्न मार्ग में बैठक के साथ भोजन की व्यवस्था की गई थी।

बैठक के दौरान आरजेडी विधायक उत्साहित नजर आए। आरजेडी भले ही सत्ता से बेदखल हो गई है, लेकिन उनका जोश देखने लायक था। दूसरी ओर जेडीयू विधायकों और नेताओं ने भी नीतीश कुमार के प्रति निष्ठा दिखाई। जो विधायक और नेता भोज में आए थे, उन्होंने नीतीश कुमार का साथ देने का वादा किया। गौर करने वाली बात यह है कि जेडीयू के कई विधायक भोज में नहीं पहुंचे। जिस कारण अटकलों का बाजार गरम है। चर्चा तो ये भी है कि तेजस्वी यादव ने खेला कर दिया है। दरअसल, जेडीयू की ओर से शनिवार को भोज भात का आयोजन किया गया था। इसको लेकर सभी विधायकों को पहले ही खबर दे दी गई थी। पार्टी की कोशिश थी कि भोज भात के जरिए ही 12 फरवरी को होने वाले फ्लोर टेस्ट में अपनी ताकत टटोला जा सके। जानकारी के अनुसार, भोज भात में जेडीयू के कई विधायक नहीं पहुंचे। बाद में विधायकों ने भोज में नहीं आने की वजह भी बताई। नहीं पहुंचने वालों में विधायक शालिनी मिश्रा, सुदर्शन सिंह, दिलीप राय, डॉक्टर संजीव, बीमा भारती और गुंजेश्वर शाह हैं।

ऐसे में तेजस्वी यादव के उस बयान को बल मिल रही है जिसमे उन्होंने कहा था खेला तो अभी बांकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *