April 25, 2024

वेब मीडिया अपने जीत की लय को रखा बरकरार,दैनिक भास्कर को 33 रनों से हराया।

0

वेब मीडिया अपने जीत की लय को रखा बरकरार,दैनिक भास्कर को 33 रनों से हराया।

दरभंगा । 17 वीं प्रमंडलीय मीडिया कप का उदघाटन 10 फरवरी को ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय परिसर स्थित डॉ. नागेन्द्र झा स्टेडियम में किया गया। बतौर उदघाटनकर्ता ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. संजय कुमार चौधरी वहीं, बतौर मुख्य अतिथि कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. लक्ष्मी निवास पांडे उपस्थित रहे। साथ ही इस अवसर पर ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. अजय कुमार पंडित, कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. दीनानाथ साह, मिथिला विश्वविद्यालय के कुलानुशासक सह खेल पदाधिकारी डा.अजय नाथ झा, वित्तीय परामर्शी डा. दिलीप कुमार एवं उप खेल पदाधिकारी अमृत कुमार झा उपस्थित रहे।

उदघाटन समारोह के अवसर पर ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. संजय कुमार चौधरी ने अपने संबोधन में प्रमंडलीय मीडिया कप की सराहना करते हुए कहा कि जिस तरह से दरभंगा में पत्रकारों द्वारा लगातार 17 वां मीडिया कप का ये आयोजन किया जा रहा है वह बहुत ही क़ाबिले तारीफ़ है। ऐसा कहीं दूसरी जगह शायद ही देखने को मिलता है। वहीं उन्होंने यह भी कहा कि हम मीडिया कप के आयोजकों यह कहना चाहते हैं कि इस प्रतियोगिता के बाद पत्रकार और विश्विद्यालय पदाधिकारियों एंवम कर्मियों के बीच भी इसी तरह का एक क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन हो तो बहुत ही बेहतर बात होगी। वहीं बतौर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. लक्ष्मी निवास पांडे ने अपने सम्बोधन में कहा कि मीडिया कप का आयोजन अपने आप मे बहुत खुशी की बात है। क्योंकि जीवंत रूप में आप लोग को देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि मीडियाकर्मी जो दूसरों की खबर बनाते हैं आज खुद ख़बर बनने के लिए खेल रहे हैं। उन्होंने कहा कि संस्कृत विश्वविद्यालय जो खेल गतिविधियों से थोड़ा दूर हो गया है उस विश्वविद्यालय को भी आप ने यहां आमंत्रित किया वह क़ाबिले तारीफ है। मिथिला विश्वविद्यालय के कुल सचिव डॉ अजय कुमार पंडित ने अपने सम्बोधन में कहा कि विश्वविद्यालय मीडिया स्पोर्ट्स क्लब के साथ हमेशा रहा है और आगे भी रहेगा। खेल से नई ऊर्जा का संचार होता है। मिथिला विश्वविद्यालय के वित्तीय परामर्शी डॉ दिलीप कुमार ने कहा कि बहुत जल्द खेल पदाधिकारी एक कार्यक्रम बनाकर दें कि किस तरह विश्वविद्यालय और मीडिया स्पोर्ट्स क्लब की टीम के बीच मैच का आयोजन हो सकता है। कुलानुशासक सह खेल पदाधिकारी डॉ अजय नाथ झा एंवम उप खेल पदाधिकारी अमृत कुमार झा ने मीडिया स्पोर्ट्स क्लब को बधाई देते हुए कहा कि आपलोगों का यह आयोजन बच्चों में खेल के प्रति दीवानगी को बढ़ाएगा।

वहीं इस प्रतियोगिता में आज पहला मुक़ाबला दैनिकभास्कर का लगातर दो वर्षों से चैंपियन रही वेब मीडिया की टीम के साथ खेला गया। जिसमें वेब मीडिया की टीम ने 33 रनों से दैनिक भास्कर को हरा दिया। वेब मीडिया ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए कुल 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर कुल 163 रनों का स्कोर खड़ा किया। जिसमें सर्वाधिक 46 रन वरुण कुमार 26 रन कप्तान अभिषेक कुमार और 16 रनों की पारी बैधनाथ ने खेली। वहीं दैनिकभास्कर की ओर से आशुतोष एंवम शिवजी ने 2-2 तथा संजीत ने 1 विकेट प्राप्त किया।

वहीं दैनिकभास्कर की टीम ने कुल 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर मात्र 130 रन ही बना स्की। जिसमें अलिन्दर ठाकुर ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए कुल 57 रनों की पारी खेली। इसके अतिरिक्त संजीत चौपाल ने 12 तथा राहुल राय ने 11 रनों का योगदान दिया। वहीं वेबमीडिया की ओर से वरुण कुमार ने 4 विकेट प्राप्त किए। आजके मैच में निर्णायक की भूमिका में सुजीत ठाकुर एंवम आलोक कुमार थे। वहीं रविवार 11 फरवरी को प्रतियोगिता का दूसरा मुक़ाबला इलेक्ट्रॉनिक मीडिया और डिजिटल मीडिया के बीच सुबह 8: 30 बजे से शुरू होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *