May 3, 2024

दरभंगा पहुंचे तेजस्वी यादव|CM योगी को लेकर क्या कहा सुनिए

0

यूपी के बाबा घंटी बजवा रहे है और वहां के युवा बिहार आकर कर रहे है नौकरी – तेजस्वी यादव

दरभंगा – “जितनी हमारी आबादी, उतनी हमारी भागीदारी” नारो के साथ दरभंगा के मेडिकल ग्राउंड में नोनिया, बिन्द, बेलदार अतिपिछड़ा समाज द्वारा नोनिया समाज महासम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमे उद्घाटनकर्ता के रूप में बिहार सरकार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भाग लिया। इस अवसर पर बिहार सरकार के लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण मंत्री ललित यादव, पिछड़ा वर्ग व अतिपिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग के मंत्री अनिता देवी सहित कई नेताओं ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन किया। इस अवसर पर नोनिया समाज के द्वारा मिथिला के परंपरा के अनुसार पाग, माला और चादर से सम्मानित किया गया।

वही नोनिया समाज महासम्मेलन के सभा को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि भाजपा सबसे बड़ा झूठा पार्टी है, सिर्फ लड़ाई दंगा फसाद करती है। अब तो यूपी के लोग कहते है की वहां के मुख्यमंत्री जो बाबा है, वो सिर्फ घंटी बाजवा रहे है। लेकिन नौकरी लेने बिहार ही आना पड़ रहा है। तो समझिए घंटी बजाने से पेट भरने वाला है। आप सब लोग इनकी अपवाहो पर नही रहिए। मंदिर और मस्जिद से पेट नही भरता है। भगवान का अर्चना आस्था और मन से होती है। ये सब दिखावटी करते है। असली श्रद्धा मन में होती है। टीका लगा के भगवा पहना के हो हल्ला करने से नहीं होता है। मन में भगवान हो और समाज में शांति हो। कोई धर्म नही सिखाता है आपस में बैर करना। गाना तो आपलोग सुने होगे।

इससे पहले उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि हम लोगों की शुरू से ही मांग रही है कि जाति आधारित गणना की जाए। हम लोगों ने जाति आधारित गणना और सर्वेक्षण करवाया है और जिसका आंकड़ा जारी किया गया है। वही उन्होंने कहा की सभी जाति में गरीब हैं और सभी लोगों के लिए योजनाएं चलाई जा रही है। वही तेजस्वी ने कहा कि बीजेपी के द्वारा अवरोध उत्पन्न करने की कोशिश की गई। जब हम नेता विरोधी दल थे तो हमने इस चीज को लेकर प्रस्ताव रखा था और नीतीश कुमार ने महानता दिखाते हुए हमारी बातों को सुना था। 84-85 प्रतिशत पिछड़ा और अति पिछड़ा के जो लोग हैं उनका आकड़ा अब सामने आ गया है। जो साइंटिफिक डेटा मिला है उसके तहत आप जो पिछड़े हैं उन्हें मुख्य धारा में लाने की कोशिश की जाएगी।

dbn news|darbhanga|26 November 23

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *