April 28, 2024

अटकलों के बीच ललन सिंह से मिलने पहुंचे सीएम नीतीश कुमार

0

अटकलों के बीच ललन सिंह से मिलने पहुंचे सीएम नीतीश कुमार

पटना: भाजपा नेता सुशील मोदी के बेबजह के आरोपों के बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार शाम जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह से मिलने उनके आवास पर पहुंचे। बताया जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच लगभग 20 मिनट तक बातें हुई। इसके बाद दोनों नेता मंत्री विजय चौधरी के आवास पर गए। जहां पर तीनों नेताओं के बीच कई अहम मुद्दों पर बातचीत होने की खबर है। खबर है कि विजय चौधरी के आवास पर करीब आधे घंटे तक तीनों नेताओं की बातचीत हुई। उसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सीएम हाउस के लिए निकल गए। वहीं ललन सिंह बुद्धा कॉलोनी स्थित अपने घर आ गए।

दरअसल, जेडीयू में बड़े बदलाव की सुगबुगाहट है। सियासी गलियारों में चर्चा है कि सीएम नीतीश कुमार ललन सिंह को जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से हटा सकते हैं। माना जा रहा है कि 29 दिसंबर को दिल्ली में आयोजित जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक में इसको लेकर फैसला हो सकता है। इन कयासों के बीच खुद ही सीएम नीतीश कुमार जेडीयू अध्यक्ष से मिलने उनके आवास पर पहुंच गए। तमाम अटकलों के बीच सीएम नीतीश का पार्टी अध्यक्ष के घर जाना बहुत बड़ा संकेत है।

दरअसल, बिहार की सियासत में यह चर्चा आम है कि अगर नीतीश कुमार किसी से नाराज हो जाते हैं तो उससे मिलते ही नहीं हैं। इतना ही नहीं, सीएम आवास में भी मिलने का समय नहीं देते हैं, तो फिर किसी के घर जाना तो दूर की बात है। सुशील मोदी ने दावा किया था कि आरजेडी प्रमुख लालू यादव से ललन सिंह से नजदीकी की वजह से नीतीश कुमार नाराज चल रहे हैं। नीतीश कुमार ललन सिंह को पद से हटा सकते हैं। चर्चाओं के बीच ललन सिंह के घर पहुंचकर नीतीश कुमार ने सबको चौंका दिया है।

आगे बता दें कि जेडीयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 29 दिसंबर को दिल्ली में होने वाली है। लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी की यह बैठक कई मायने में महत्वपूर्ण मानी जा रही है। चर्चा है कि इस बैठक में नीतीश कुमार पार्टी में बड़ा बदलाव कर सकते हैं। ललन सिंह की जेडीयू अध्यक्ष पद से छु्ट्टी हो सकती है। माना जा रहा है कि नीतीश कुमार एक बार फिर पार्टी का कमान अपने हाथ में ले सकते हैं। दूसरी ओर ललन सिंह इन सभी अटकलों को खारिज कर रहे हैं। ऐसे में आखिर इस तरह के अफवाह को आखिर कौन लोग हैं जो फैला रहे हैं।

dbn news|पटना|23 Dec 23 |एम राजा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *