May 3, 2024

बिहार में सियासी पारा बढ़ा, नीतीश कुमार के अध्यक्ष बनते ही BJP में बैठकों का दौर हुआ शुरू

0

बिहार में सियासी पारा बढ़ा, नीतीश कुमार के अध्यक्ष बनते ही BJP में बैठकों का दौर हुआ शुरू

जेडीयू में हुए बड़े बदलाव के बाद बीजेपी नेताओं की चिंता बढ़ गई है। शनिवार को बीजेपी नेताओं की एक बैठक हुई। बैठक पहले से तय थी। दूसरी ओर सियासी गलियारों में इस बैठक को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। इस बैठक को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जब से जेडीयू की कमान अपने हाथों में लिया है, तब से बिहार की सियासत तेज है। दूसरी ओर ललन सिंह के जेडीयू अध्यक्ष पद से इस्तीफे के बाद बीजेपी में हलचल तेज है। बैठकों का दौर जारी है। शनिवार को बीजेपी नेताओं की अहम बैठक हुई। बताया जा रहा है कि यह बैठक आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर हुई। इस बैठक में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। वैसे तो इस बैठक की तारीख कुछ दिनों पहले ही तय हो गई थी। लेकिन जेडीयू में हुए बदलाव के बाद इस बैठक के आयोजन से सियासी गलियारों में चर्चाओं का बाजार गर्म है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, बीजेपी ऑफिस में शनिवार को प्रदेश नेताओं और पदाधिकारियों की बैठक हुई। इस बैठक में अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पार्टी के अभियान की रणनीति पर चर्चा हुई। बता दें कि अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है। इसके बाद दो महीने तक बीजेपी सभी 40 लोकसभा क्षेत्रों के लोगों को अयोध्या ले जाएगी और राम मंदिर के दर्शन कराएगी। ऐसे में bjp एक बार फिर से धामिर्क मुद्दा को भुनाकर सत्ता में आना चाहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *