April 23, 2024

बड़ी खबर :भालपट्टी थाना के मुरिया गाँव की खबर एक अफवाह: मामला धर्म परिवर्तन का नही, बल्कि जमीनी विवाद का है : एस.डी.ओ

0

भालपट्टी थाना के मुरिया गाँव की खबर एक अफवाह: मामला धर्म परिवर्तन का नही, बल्कि जमीनी विवाद का है : एस.डी.ओ

दरभंगा : भालपट्टी थाना के मुरिया गाँव की राजधन देवी एवं उनके पुत्र विक्की कुमार के आवेदन पर जिलाधिकारी, दरभंगा राजीव रौशन ने अनुमण्डल पदाधिकारी, सदर विकास कुमार को विगत शुक्रवार को मामले की जाँच करने का आदेश अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी, सदर अमित कुमार के साथ संयुक्त रूप से दिया था।
मामले की जाँच करने के उपरान्त आज अनुमण्डल पदाधिकारी, सदर एवं अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी के द्वारा संयुक्त रूप से संवाददाता सम्मेलन कर मामले की हकीकत बताई गई। अनुमण्डल पदाधिकारी ने बताया कि यह मामला धर्म परिवर्तन या धार्मिक विवाद से संबंधित बिल्कुल नहीं है, बल्कि जमीनी विवाद का है।

उन्होंने कहा कि आवेदक अपना घर का दरवाजा और खिड़की उत्तर की ओर जहाँ सरकारी जमीन है,खोलना चाहता है और उनके पड़ोसी, उसे वहाँ दरवाजा/खिड़की खोलने नहीं देता है।
उन्होंने कहा कि शुक्रवार को जाँच आदेश मिलने के उपरान्त शुक्रवार के ही रात को वे अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी, सदर के साथ स्थल पर पहुँचकर पूरे मामले की जाँच की।
जाँच के क्रम में पाया गया कि दोनों पक्षकार के बीच में एक लंबी खाली सरकारी जमीन है, जिसको लेकर विवाद हो रहा है, उस जमीन की पैमाइश अंचल अमीन एवं अंचलाधिकारी द्वारा कराई गई है। वहाँ बताया गया है कि सरकारी जमीन का उपयोग सड़क के रूप में किया जाए, लेकिन किसी भी पक्ष की ओर से जो नियम है, उसका उल्लंघन नही किया जाए।
जाँच के दौरान वहाँ महिलायँ भी उपस्थित थीं और गाँव के बहुत सारे लोग थे, लेकिन किसी तरह का धार्मिक विवाद या दंबगई का मामला प्रकाश में नही आया है।
उन्होंने गलत न्यूज वायरल करने वाले मीडिया से इस संबंध में प्रसारित गलत न्यूज़ का खण्डन करने हेतु भी कहा है। ऐसे में बड़ा सवाल ये है कि आखिर मेन स्ट्रीम मीडिया अपना trp बढाने के लिए किसी भी खबर को धार्मिक रूप कियूं देना चाहती है, आखिर कियूं हमेशा जनता को बेवकूफ बनाना चाहती है ये एक बड़ा सवाल है । तो अब देखना यह है कि आखिर प्रशासन ऐसे खबरों को दिखाने वाले उन पत्रकारों पर क्या कारवाई करती है जो समाज मे उन्माद फैलाने की निरंतर कोशिश कर रही है।

dbn news|Darbhanga|04 Feb 2024|एम राजा की रिपोर्ट|

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *