April 23, 2024

अलीनगर – पकड़ी निवासी सरफराज की मौत अबतक रहस्य : खोजी कुत्ता भी रहा नाकाम,तीन लोग हिरासत में

0

अलीनगर – हत्या या एक्सिडेंटल मौत : शंशय का विषय

डीबीएन न्यूज़ डेस्क।
अलीनगर,दरभंगा
31.12.18

दरभंगा इन दिनों अपराधिक मामले को लेकर सुर्खियों में रहा है शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी इस तरह का मामला बढ़ गया है।ऐसा ही एक मामला जिला के अलीनगर थाना क्षेत्र के धमुआरा , पकड़ी मार्ग के हुमेरा पब्लिक स्कूल से महज 100 मीटर की दूरी पर शनिवार की रात्रि एक घटना घटी। जिसकी जानकारी जैसे ही लोगों को अहले सुबह मिली क्षेत्र में कोहराम सी मच गई। 28 वर्षीय युवक सरफराज पे0 अय्यूब साकिन पकड़ी जिसकी मौत अबतक शंशय का विषय ही बना हुआ है। मौत के पीछे सड़क एक्सीडेंट या हत्या हुई है पुलिस के लिए ये एक बड़ा सवाल बना हुआ है।हालाकिं युवक के परिजनों का आरोप है कि युवक की मौत एक्सिडेंटल नही हत्या ही है। लोगों में घटना को लेकर आक्रोश का माहौल है।परिजनों ने घटना स्थल पर बेनीपुर DSP उमेश्वर चौधरी से खोजी कुत्ता मंगवाने की बात की .जिसको लेकर DSP ने भी खोजी कुत्ता को घटना स्थल पर मंगवाकर जांच करवाया परंतु खोजी कुत्ता से कोई सुराग नही मिल पाया उसके बाद लोगों में आक्रोश का माहौल अत्यधिक बढ़ गया। हालांकि बेनीपुर DSP उमेश्वर चौधरी ने मृतक के परिजनों के साथ स्थानीय जनप्रतिनिधियों से बात कर लाश को पोस्टमार्टम हेतु दरभंगा डीएमसीएच भेज दिया।हालांकि कुछ छिटपुट घटनाए भी घटी लेकिन स्थिति सामान्य है।छिटपुट घटना में दो कॉन्स्टेबल शिव कुमार व प्रदीप कुमार जख्मी हुए जिसका प्राथमिक उपचार अलीनगर पीएचसी में किया गया।हालांकि अलीनगर थाना ने बेनीपुर DSP उमेश्वर चौधरी के आह्वान पर त्वरित कार्रवाई करते हुए तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।मृतक शादीशुदा था जिनके पास छह बच्चे हैं जिनमे 3 लकड़ा व तीन लड़की शामिल है मृतक का विवाह परोस के गॉव कटहा गॉव में हुआ था मृतक थाना क्षेत्र के पकड़ी चौक पर मनिहारा का दुकान चलाकर अपना व अपने परिजनों का भरण पोषण करता था। घटना के बाद पुलिस की टुकड़ी बड़े पैमाने पर घटना स्थल पर मौजूद रहें।

◆खोजी कुत्ता भी रहा नाकाम, नही मिला कोई सुराग◆

घटना के बाद ग्रामीणों की मांग पर बेनीपुर DSP ने खोजी कुत्ता मंगवाया परंतु खोजी कुत्ता द्वारा कोई सुराग नही मिल पाया जुटा पाया

★ घटना स्थल से निजी विधालय हुमेरा पब्लिक स्कूल की दूरी महज 100 किलोमीटर की दूरी पर ★

हुमेरा से महज लगभग 100 मीटर की दूरी पर ये घटना घटी है. अगर लोगों की माने तो घटना स्थल और विधालय की दूरी करीब 100 मीटर बताया जा रहा है जहां इस तरह की घटना अपराधियों के मनोबल को बढ़ावा दे रहा है।

जिद पर अड़े रहे BDO रितेश कुमार नही सुनी एक

घटना के बाद घटना स्थल पर अलीनगर बीडीओ के नही आने से भी लोगों में आक्रोश का माहौल बना रहा जिसको लेकर DSP उमेश्वर चौधरी के कहे जाने पर अलीनगर थाना प्रभारी राम नारायण पासवान ने अलीनगर बीडीओ को कई बार फोन साधा परंतु bdo ने एक न मानी घटना स्थल पर आने से किया इनकार।अब सवाल ये उठता है कि वर्तमान BDO आस पास हो रही घटना के बाद वो खुद को घटना स्थल पर पहुंचना मुनासिब नही समझते बीते दिनों पकड़ी चौक पर हुई सिलसिलेवार चोरी में एक साथ तीन दुकान में चोरी हुई थी उसमें भी ग्रामीणों ने bdo को आने की बात कही लेकिन BDO ने किसी का नही सुना और घटना स्थल पर जाना मुनासिब नही समझा।हालांकि बेनीपुर DSP ने इस बात को लेकर वरीय अधिकारी से शिकायत करने की भी बात कही।

लोगों ने वर्तमान थाना प्रभारी राम नारायण पासवान को लेकर भी DSP से शिकायत की जिसको लेकर श्री चौधरी ने कहा इसकी जानकारी आगे वरीय पदाधिकारी को दीजाएगी की बात कही।

★तीन लोग लिए गए हिरासत में★

पुलिस प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई करते हुए लीलपुर गॉव से तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।परिजनों के शक के आधार पर तीनों लोगों को हिरासत में लिया गया है।

घटना के बाद घटना स्थल पर स्थानीय जनप्रतिनिधि में जिला परिषद सदय सिराजुद्दीन, अलीनगर सरपंच लाल मोहम्मद,अलीनगर मुखिया मनेसुर रहमान,सामाजिक कार्यकर्ता पप्पू सिंह, विसम्बर यादव,मो0 आजम, लड्डू,अरसे आजम अरमान,गुलफाम सहित दर्जन भर कार्यकर्ता मौजूद रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *