April 20, 2024

दरभंगा – आइसा ने रोहित वेमुला को दी श्रधांजलि

0

दरभंगा – आइसा ने रोहित वेमुला को दी श्रधांजलि

न्यूज़ डेस्क।डीबीएन न्यूज़।

दरभंगा,बिहार

17 january 19

रोहित एक्ट लागू करने को लेकर आंदोलन तेज किया जाएगा-आइसा

दरभंगा 17 जनवरी 2019

रोहित वेमुला के शहादत दिवस के अवसर पर आइसा के द्वारा अम्बेडकर कल्याण छात्रावास में मनाई गई। और 2 मिनट का मौन श्रधांजलि दी गई। इस मौके पर आइसा जिला उपाध्यक्ष जगदम्बा प्रसाद की अध्यक्षता में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए आइसा जिला सचिव विशाल माझी ने कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल में दलितों पर हमला तेज़ हुआ है। दलितों के मान-सम्मान के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। जिसके खिलाफ दलित छात्र एकजुट होकर मोदी सरकार को सबक शिखाने का काम करेंगे। उन्होंने ने 7 फरवरी को दिल्ली में आयोजित युवा अधिकार मार्च में शामिल होने की अपील की।
वही आइसा विश्वविद्यालय प्रतिनिधि मयंक कुमार यादव ने कहा कि शैक्षनिक जगत में दलित छात्र-छात्रा पर बढ़ रहे अत्याचार के खिलाफ आज देश के सभी विवि में रोहित एक्ट लागू करने की जरूरत है। जिससे कि दलित छात्र-छात्रा के मान-सम्मान के साथ खिलवाड़ नही किया जा सके। उन्होंने कहा कि रोहित एक्ट लागू करने को लेकर आंदोलन तेज किया जाएगा।
इस अवसर सीएम लॉ कॉलेज के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष सुरेंद्र कुमार, प्रवीण राम, राम बाबु पासवान, राजन कुमार, राजा बाबू पासवान,विजय पासवान, जगदम्बा प्रसाद, पप्पू पासवान, राजेश पासवान सहित दर्जनों छात्र उपस्थित थे।

प्रिंस राज- जिला अध्यक्ष, आइसा


आइडियल पाथ में मना वार्षिकोत्सव, 20 मेधावी छात्रों को निःशुल्क शिक्षा
शहर के नाका नं – 05 स्थित आइडियल पाथ कोचिंग संस्थान में प्रथम वार्षिकोत्सव हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया । मुख्य अतिथि निशित कुमार रॉय (रजिस्ट्रार ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय) ने फीता काटकर एवम दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया। इस मौके पर शहर के कई खाश चर्चित शिक्षकों के अलावा शहर के कई गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे। मुख्य अतिथि ने समय की महत्ता पर जोर दिया साथ ही मोबाइल एवम इंटरनेट के सदुपयोग की बात कही ।
उन्होंने छात्रों को अंग्रेजी भाषा मे बात कर संस्थान के माहौल को और बेहतर बनाने की पाठ पढाई। उन्होंने आगे कहा कि मिथिला में टाइलेंट की कमी नहीं है कमी है तो सिर्फ गाइंडेस की।
वही धन्यवाद ज्ञापन करते हुए संस्थान के निदेशक ई के के सर ने अतिथियों का स्वागत किया एवम बताया कि मिथिला के छात्रों में प्रतिभा की कमी नही है जरूरत है तो उनको राह दिखाने की उनकी प्रतिभा को और तराशने की।
संस्थान इसी उधेश्य से खोला गया कि छात्र/ छात्रों को अच्छी शिक्षा के लिए बाहर नही जाना पड़े। निदेशक ई के के सर ने आइडियल 20 में मेधावी एवम निर्धन छात्रों का चयन कर उनको मुफ्त शिक्षा दी जाएगी। निदेशक ने आगामी बोर्ड परीक्षा के लिए छात्रों को शुभकामनाएं भी दी । संस्थान में मेडिकल एवम इंजीनियरिंग की तैयारी करवायी जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *