May 9, 2024

Rajasthan : कोटा कांड एक के बाद एक मामला आ रहा है सामने ,16 साल की नाबालिग लड़की ने मौत को लगाया गले

0

कोटा कांड एक के बाद एक मामला आ रहा है सामने ,16 साल की नाबालिग लड़की ने मौत को लगाया गले

कोटा में 16 साल की नाबालिग लड़की ने मौत को लगाया गले, फंदे पर झूली छात्रा, 9 महीने में 24वां मामला सामने

कोटा में एक 16 साल की कोचिंग स्टूडेंट ने फंदा लगाकर जान दे दी। इस इलाके में यह पिछले 9 महीने में 24वें सुसाइड की घटना है। छात्रा को हॉस्टल के अंदर फंदे पर लटका हुआ पाया गया। पुलिस ने मृत छात्रा के परिजनों को सूचित कर दिया है लेकिन आत्महत्या के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया।

कोटा : राजस्थान के कोटा में लगातार कोचिंग स्टूडेंट सुसाइड कर रहे हैं। आज बुधवार को फिर एक बार 16 साल की कोचिंग स्टूडेंट ने मौत को गले लगा लिया। झारखंड के राज्य की रहने वाली 16 साल की ऋचा सिंह ने फंदा लगाकर जान दे दी। कोटा में पिछले 9 महीने में 24 स्टूडेंट इस तरह सुसाइड कर चुके हैं। मृतक छात्रा हॉस्टल में पांच महीने पहले ही आई थी। विज्ञान नगर थाना पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम रूम में रखवाया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

विज्ञाननगर थाने के एएसआई अमर कुमार ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि छात्रा मूल रूप से रांची झारखंड की रहने वाली रिचा सिन्हा थी। कोटा में रहकर एक कोचिंग से नीट एग्जाम की तैयारी कर रही थी।

मृतक छात्रा मई 2023 में ही इलेक्ट्रॉनिक कॉम्प्लेक्स में स्थित एक हॉस्टल में रहने के लिए आई थी। मंगलवार की रात को तलवंडी स्थित निजी अस्पताल से पुलिस को जानकारी मिली कि एक छात्रा ने फंदा लगा लिया है। जिसके बाद छात्रा को अस्पताल लेकर जाया गया। अस्पताल में छात्रा को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मुआयना किया। शव को पोस्टमॉर्टम रूम में शिफ्ट करवाया। शुरूआती जांच में सामने आया कि देर शाम से छात्रा अपने रूम से बाहर नहीं निकली थी।

मामले में सामने आया कि हॉस्टल में छात्रा के साथ में रहने वाली छात्राओं ने उसे आवाजे दी। लेकिन जब कोई जवाब नहीं आया तो हॉस्टल संचालक को उन्होंने सूचना दी। इसके बाद हॉस्टल संचालक मौके पर पहुंचा और दरवाजा तोड़कर अंदर देखा तो छात्रा फंदे पर लटकी हुई थी। पुलिस के अनुसार परिजनों को सूचना दे दी गई है और मामले में जांच की जा रही है। परिजनों के आने पर छात्रा के शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा। लेकिन बड़ा सवाल ये है कि आखिर इस तरह के घटना के पीछे क्या कारण है कि आए दिन इस तरह की घटना सामने आ रही है।

#M Raja | Rajasthan | 13 September 23

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *