May 16, 2024

Asia cup 2023: आज होगा Pakistan का मुकाबला श्रीलंका से,फाइनल के लिए दोनों टीम के लिए करो या मरो की स्थिति

0

करो या मरो की स्थिति

Asia Cup के ​सुपर-4 स्टेज में आज श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच जोरदार टक्कर की उम्मीद है। पाकिस्तान जहां चोटिल खिलाड़ियों से परेशान है तो मेजबान श्रीलंका कुछ खिलाड़ियों के उत्साह जनक प्रदर्शन से खुश हैं।

करो या मरो की स्थिति ( Pakistan vs shrilanka )

आज एशिया कप के सुपर-फोर में श्रीलंका और पाकिस्तान की टक्कर है। जीतने वाली टीम 17 सितंबर को सर्वाधिक सात बार की चैंपियन भारत से फाइनल में भिड़ेगी। भारत मंगलवार को सुपर-4 के मैच में श्रीलंका को 41 रन से हराकर पहले ही फाइनल में अपनी जगह पक्की कर चुका है। पाकिस्तान सिर्फ अपने खिलाड़ियों की चोट के चलते परेशान नहीं है बल्कि उसके बल्लेबाजों ने भी टूर्नामेंट में निराश ही किया है। मुल्तान में एशिया कप के ओपनिंग मैच में नेपाल के खिलाफ 342/6 को छोड़ दिया जाए तो उसके बल्लेबाज बड़ा स्कोर बनाने के लिए जूझते रहे।

दूसरी ओर श्रीलंकाई टीम भी अपने कुछ मुख्य खिलाड़ियों के बिना टूर्नामेंट में उतरी है, लेकिन बांग्लादेश को हराने और भारत को कड़ी चुनौती पेश करके इन युवाओं ने दिखाया कि श्रीलंका को श्रीलंका में हल्के में नहीं लिया जा सकता।

पाकिस्तान जहां वनडे रैंकिंग में दूसरे पायदान पर है तो श्रीलंका आठवें स्थान पर काबिज है। वनडे इतिहास में एशिया की इन दो सुपर-पावर टीमों के बीच 155 बार मुलाकात हुई, जिसमें पाकिस्तान ने 92 तो श्रीलंका ने 58 बार बाजी मारी। चार मुकाबलों का नतीजा नहीं निकल पाया और एक मैच टाई पर खत्म हुआ। वही एशिया कप में इनकी 14 बार टक्कर हुई है, यहां श्रीलंका का पलड़ा भारी है। 10 मैच श्रीलंका तो चार बार पाकिस्तान ने बाजी मारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *