May 7, 2024

धीरेंद्र शास्त्री ने ऐसा दिया चोट कि मामला धर्म परिवर्तन तक आ गया| जानिए आखिर क्या है पूरा मामला।

0

धीरेंद्र शास्त्री ने ऐसा दिया चोट कि मामला धर्म परिवर्तन तक आ गया| जानिए आखिर क्या है पूरा मामला।

राजस्थान :छतरपुर में वंशकार समाज ने बागेश्‍वर धाम के पंड‍ित धीरेंद्र कृष्‍ण शास्‍त्री पर जाति का अपमान करने का आरोप लगाया है। वंशकार समाज के लोगों ने धीरेंद्र शास्‍त्री से माफी मांगने की अपील की है, उन्‍होंने धमकी देते हुए यह भी कहा कि माफी नहीं मांगी तो हम लोग धर्म परिवर्तन कर लेंगे।

छतरपुर: बागेश्‍वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री हिंदुत्‍व व धर्म को लेकर अपने बयानों से हमेशा सुर्खियों में रहते हैं। बाबा बागेश्वर हिंदुओं को जोड़ने की बात करते हुए हिंदू राष्ट्र बनाने की मांग कर रहे है, लेकिन उनसे नाराज एक दलित समाज उन पर एफआईआर की मांग कर रहा है और ऐसा न होने पर धर्म परिवर्तन करने की बात भी कह रहा है।

पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री राजस्थान के सीकर में कथा कर रहे थे, इसी कथा के दौरान एक युवक कथा में आया और जिससे बाबा बागेश्वर का तर्क वितर्क होने लगा युवक ने कथा के दौरान पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से कहा कि मैं भी ब्राह्मण का बेटा हूं इस पर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा की “हम काय बसोर आय का”।

छतरपुर जिले में सैकड़ों की संख्या में वंशकार समाज के लोग एकत्र हुए और उन्होंने छतरपुर पुलिस अधीक्षक अमित सांघी को एक शिकायती आवेदन देते हुए मामले में पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर एफआईआर की मांग की। समाज के लोगों का कहना है कि या तो बाबा माफी मांगे या उन पर मामला दर्ज हो।

बाबा ने नही माना माफी तो सामूहिक रूप से करेंगे धर्म परिवर्तन

छतरपुर एसपी ऑफिस में आवेदन देने आए मुन्ना लाल महोबिया ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का पूरे भारत में विरोध करेंगे। हर गांव कस्बे और शहर में उनके खिलाफ आंदोलन करेंगे, उन्होंने हमारी समाज को अपमानित किया है। बाबा या तो मांफी मांगे या फिर उन पर आपराधिक प्रकरण दर्ज हो। अगर ऐसा नहीं हुआ तो हम सब लोग सामूहिक रूप से बौद्ध धर्म अपना लेंगे जिसके जिम्मेदार धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री होंगे।

M Raja|input|dbn news|17 september

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *