May 14, 2024

बिहार के उप मुख्यमंत्री ने Bjp से किया बड़ा सवाल |बिधूड़ी मामले पर केंद्र को घेरा

0

Bihar News : बिहार के उप मुख्यमंत्री ने Bjp से किया बड़ा सवाल |बिधूड़ी मामले पर केंद्र को घेरा

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार पर बड़े सवाल खड़े किए। तेजस्वी यादव ने पहलवानों का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि यौन उत्पीड़न के आरोप वाले सांसद बच गए। इतना ही नहीं बिधूड़ी के खिलाफ कार्रवाई होने की कोई उम्मीद नहीं है।

Patna: बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने लोकसभा में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के सांसद दानिश अली के मामले पर बीजेपी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बीजेपी के सांसद रमेश बिधूड़ी की अपमानजनक टिप्पणी की निंदा करते हुए शनिवार को कहा कि बिधूड़ी ने सड़क के गुंडे जैसा व्यवहार किया। तेजस्वी ने कहा कि उन्हें बिधूड़ी के खिलाफ कार्रवाई होने की कोई उम्मीद नहीं है, क्योंकि ऐसा प्रतीत होता है कि भाजपा के नेताओं को सभी प्रकार के आपराधिक व्यवहार में शामिल होने का अधिकार है। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता ने कहा कि हमने पुरस्कार विजेता महिला पहलवानों की दुर्दशा देखी, जो महीनों तक धरने पर बैठी रहीं।

तेजस्वी ने कहा कि भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह, जिन पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया गया था, उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। बिहार के उपमुख्यमंत्री ने कहा कि संसद के अंदर जो हुआ वह वाकई पीड़ादायक और शर्मनाक था। एक साथी सांसद को उसकी धार्मिक संबद्धता के लिए निशाना बनाते हुए ऐसी भाषा का प्रयोग किया गया… यह घटना ऐसे समय में हुई, जब कुछ दिन पहले ही प्रधानमंत्री ने सदन को बताया था कि सदस्यों का व्यवहार यह तय करेगा कि लोकसभा चुनाव के बाद सत्ता में कौन होगा और विपक्ष में कौन बैठेगा।

चंद्र मिशन ‘चंद्रयान-3’ की सफलता पर संसद के निचले सदन में चर्चा के दौरान बिधूड़ी ने बृहस्पतिवार को बसपा के सांसद दानिश अली पर निशाना साधते हुए कुछ आपत्तिजनक टिप्पणियां की थीं। जिससे बड़ा विवाद पैदा हो गया। विपक्षी दलों के नेताओं ने भाजपा के नेता के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। तेजस्वी ने हालांकि व्यंग्य करते हुए कहा कि इसमें आश्चर्य क्या है? इस घटना से हमें दुख पहुंचा है। लेकिन जब भाजपा ने सत्ता में अपने लंबे कार्यकाल के दौरान कुछ भी सार्थक नहीं किया है, तो उसके नेता स्वाभाविक रूप से दुर्व्यवहार में शामिल होकर, सड़क पर गुंडों की तरह व्यवहार करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *