May 3, 2024

Bihar News कल से थम सकता है बिहार में तेज बारिश का दौर, लेकिन आज

0

Bihar News कल से थम सकता है बिहार में तेज बारिश का दौर, लेकिन आज

पटना: बिहार में दो दिन से बारिश ने जबरदस्त धूम मचा रखी है। पटना तो दो दिन में ही पानी पानी हो गया। राजेंद्र नगर और कंकड़बाग के लोगों को तो 2019 वाली बाढ़ का डर तक सताने लगा। पटना की ज्यादातर गलियों में लगातार बारिश के चलते शनिवार को पानी जमा हो गया। हालांकि कई जगहों से पानी फौरन निकल भी गया। बात अगर पारे की करें तो हाल ये है कि अचानक से लोगों को गुलाबी ठंड का अहसास होने लगा। बाकी जिलों की बात करें तो सुपौल, अररिया और मधुबनी जिले में मॉनसून ने कुछ ज्यादा ही मेहरबानी कर दी। शनिवार को पटना मौसम विज्ञान केंद्र को इन तीनों जिलों में रेड अलर्ट तक जारी करना पड़ गया। कल से बारिश के हल्के थमने के आसार हैं, लेकिन आज भी कई जिलों के लोगों को होशियार रहना पड़ेगा।

अररिया, सुपौल और किशनगंज में ज्यादह भारी बारिश हो सकती हैं। इन तीन जिलों के लिए मौसम विभाग ने बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं पूर्णिया, कटिहार, मधेपुरा और मधुबनी जिलों की एक या दो जगहों पर भारी बारिश के आसार हैं। इन चार जिलों के लिए पटना मौसम विज्ञान केंद्र ने बारिश का येलो अलर्ट जारी कर दिया है। उधर राजधानी पटना में बादलों ने सुबह से ही डेरा डाले रखा है। आज तीसरा दिन है जब लोगों को सूर्यदेव ने दर्शन नहीं दिए हैं। बादलों के लक्षण से साफ लग रहा है कि आज भी बारिश का दौर जारी ही रहेगा। देखिए मौसम विभाग का ये अलर्ट

जबकि पश्चिमी चंपारण-पूर्वी चंपारण, सारण, सिवान, गोपालगंज, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, कैमूर, औरंगाबाद और अरवल जिलों को आज तेज बारिश से हल्की राहत मिल सकती है। हालांकि इन जिलों की कुछ जगहों पर भी बारिश का पूर्वानुमान है। ऐसे में मौसम विभाग ने खासतौर पर किसान भाइयों को खेतों में जाने से फिलहाल बचने की सलाह दी है। मौसम विभाग ने कहा है कि बादल साफ होने के बाद ही किसान खेतों में जाएं। वैसे पटना मौसम विज्ञान केंद्र ने पूर्वानुमान जताया है कि 25 सितंबर से तेज बारिश से बिहार को राहत मिल सकती है।

Desk|Patna|dbn news|24 September 23

Edit By: M Raja

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *