May 14, 2024

Bihar Live : नियोजित शिक्षकों को लेकर हो सकता है बड़ा फैसला,नाबालिग लड़कियों का अपहरण समेत अन्य खबरें!

0

नियोजित शिक्षकों को लेकर हो सकता है बड़ा फैसला

बिहार के साढ़े चार लाख नियोजित शिक्षकों के लिए आज का दिन खास हो सकता है। चर्चा है कि नीतीश की अध्यक्षता में होने वाली कैबिनेट की बैठक में बड़ा फैसला लिया जा सकता है। नीतीश कुमार ने मन बना लिया है कि नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा दे दिया जाए। उधर, ये भी चर्चा है कि 16 अक्टूबर से पहले बिहार सरकार नियोजित शिक्षकों को बड़ा तोहफा देने जा रही है। इस खबर के सामने आने के बाद शिक्षकों में खुशी की लहर दौड़ गई है। शिक्षक सरकार की काफी सराहना कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर ये भी कहा जा रहा है कि ये सिर्फ अफवाह हो सकती है। कैबिनेट की बैठक में दूसरे फैसले लिए जाएंगे।

 

नाबालिग लड़कियों का अपहरण

दरभंगा के सिंहवाड़ा थाना क्षेत्र में आपराधिक घटनाओं में इन दिनों काफी इजाफा हुआ है। हालांकि, इसके साथ ही पुलिस भी काफी एक्टिव दिखी है। मगर, ताजा मामला दो नाबालिग लड़कियों के अपहरण से जुड़ा है। इससे पहले भी स्कूल जाती लड़की के साथ मनचले छेड़खानी कर उसे जख्मी कर चुके हैं। ताजा मामले में दो नाबालिग लड़की के अगवा मामले में पुलिस हरकत में आ गई है। दोनों मामलों में अलग-अलग केस दर्ज करते हुए तहकीकात में जुट गई है। थानाध्यक्ष मुकेश कुमार मंडल बताते हैं, जल्द ही मामले का पर्दाफाश करेंगे।

हत्या का आरोपी गिरफ्तार

दरभंगा के जाले थाना क्षेत्र के नरौछ बिहारी में हुई हत्या की घटना के मुख्य आरोपी प्रवेश मिश्रा को गुजरात के सूरत से गिरफ्तार कर लिया है। प्रवेश मिश्रा ने अपने ही भतीजे अजित मिश्रा को घर में घुसकर चाकू से गोदकर उसकी हत्या करके फरार हो गया था। जाले थाना की पुलिस ने टेक्निकल और मोबाइल सर्विलांस के माध्यम से आरोपी तक पहुंचकर गिरफ्तार करने में कामयाब रही है।

कैमूर में सड़क हादसा

कैमूर में सड़क हादसे में पिकअप चालक और खलासी सहित तीन मवेशियों की मौत हो गई। इसके साथ ही कई मवेशी भी बुरी तरह जख्मी हो गए। मामला मोहनिया थाना क्षेत्र के एनएच 2 स्थित मुठानी के पास हुई है। जानकारी के मुताबिक बताया जाता है कि चैनपुर से पिकअप पर मवेशी लेकर रोहतास के खुरमाबाद जा रहा था। तभी पिकअप अज्ञात वाहन में पीछे से टक्कर मार दी जिससे पिकअप का अगला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। जिसमे दबकर चालक और खलासी की घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई है।

मुखिया पर आरोप

नवादा जिले के अकबरपुर प्रखंड स्थित बकसंडा पंचायत के मुखिया विनोद कुमार और पंचायत सचिव ओम प्रकाश निराला सरकारी राशि के दुरुपयोग करने के मामले में फंस गए हैं। दोनों पर षष्टम राज्य वित्त आयोग मद से अपने निजी कार्य के लिए 16 लाख 69 हजार चार सौ रुपये सरकारी राशि निकालने का आरोप है। उन्होंने बाद में इस राशि को जमा कर दिया। इस मामले की जांच रिपोर्ट वरीय उप समाहर्ता विकास पांडेय ने उप विकास आयुक्त को सौंप दी है।

करंट से युवक की मौत

नवादा से दर्दनाक खबर सामने निकलकर आ रही है। जहां बिजली की करंट की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई है। घर से 1 किलोमीटर दूरी पर शौच करने के लिए गए थे। अचानक पैर में करंट लगा और सीधा वह जमीन पर गिर गया। घटनास्थल पर ही मौत हो गई। स्थानीय लोगों ने तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टर के युवक को मृत घोषित कर दिया।

करंट की चपेट में आने से मौत

कटिहार नगर थाना क्षेत्र के बैजनाथ नहर के पास उसे समय मातमी सन्नाटा पसर गया जब बिजली के करंट की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई। घटना के बारे में बताया जाता है कि वैज्ञानिक वास उमाशंकर चौधरी के घर के आंगन में लगे लोहे के तार में बिजली का करंट दौड़ गया था। जिसकी चपेट में आने से उमाशंकर चौधरी और उनके घर में किराए में रहने वाले सोनाली निवासी नीरज दोनों करंट की चपेट में आ गए। दोनों की मौत हो गई।

नेपाल में तनाव

सीतामढ़ी जिला के बॉर्डर से सटे पड़ोसी देश नेपाल के मंलगवा शहर में तनाव अब भी बरकरार है। गणेश प्रतिमा विसर्जन को लेकर उत्पन्न विवाद अभी जारी है और इसे शांत कराने में प्रशासन की अबतक की पूरी कोशिश नाकाम साबित हुई है। शहर के चौक-चौराहे पर पुलिस बल तैनात है। शनिवार की रात फिर एक पक्ष के लोगों ने एक घर में आग लगा दी। दो दुकानें भी फूक डाली। रविवार को प्रदर्शन कर रहे लोगों को मुख्यालय की ओर आने से रोकने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े।


दो चोर गिरफ्तार

सीतामढ़ी जिला पुलिस ने चोरी की बाइक के साथ दो चोरों को गिरफ्तार करने के साथ ही गैंग का भी पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गैंग के अन्य सदस्यों को पकड़ने के लिए उनके संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। उधर, नदी में स्नान करने गए दो बालक डूब गये। दोनों लापता है। एसडीआरएफ की टीम नदी में खोजबीन की है, लेकिन कोई पता नहीं चल सका है। सोमवार को फिर एसडीआरएफ की टीम खोजबीन में जुटेगी।

रांची में 4 साइबर अपराधी गिरफ्तार

रांची जिले की पुलिस ने लॉटरी के नाम पर एक करोड़ 12 लाख रुपये की ठगी करने वाले चार साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। नगर पुलिस अधीक्षक राजकुमार मेहता ने रविवार को बताया कि सुखदेवनगर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार साइबर अपराधियों के पास से 85 एटीएम कार्ड, 18 बैंक पासबुक, 23 मोबाइल फोन, एक लाख 39 हजार रुपए नकद समेत कई अन्य सामान बरामद हुए हैं।

नीतीश कैबिनेट की बैठक पर रहेंगी सबकी नजरें

बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में सोमवार को कैबिनेट की बैठक होने वाली है। चर्चा है कि कैबिनेट की बैठक में नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा देने पर फैसला किया जा सकता है। वहीं कुछ लोगों की ओर से यह भी कहा जा रहा है कि इस बैठक में नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा देने की जगह कुछ अन्य बड़े फैसले लिए जा सकते हैं।


सीएम नीतीश कुमार संगठन के नेताओं के साथ करेंगे बैठक

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अब अगली कड़ी में संगठन के नेताओं से मुलाकात करेंगे। इस दौरान वे सोमवार को जेडीयू के विधानसभा प्रभारियों के साथ बैठक करेंगे। इसमें सभी 243 विधानसभा प्रभारियों को शामिल होने के लिए आमंत्रण भेजा जा चुका है। इससे पहले नीतीश कुमार पार्टी के सांसदों और विधायकों के साथ बैठक कर चुके हैं।

Desk|dbn news|Patna आसपास|25 September 23

Edit By: M Raja

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *